DA Image
1 दिसंबर, 2020|2:08|IST

अगली स्टोरी

हरकी पैड़ी पर स्क्रैप चैनल मामले में बैठक आज

default image

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक शुक्रवार को देहरादून सचिवालय में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ हर की पैड़ी स्क्रैप चैनल मामले में बैठक करेंगे। इसके बाद कौशिक हरिद्वार में श्री गंगा सभा, तीर्थ पुरोहित व संतों के साथ बैठक करेंगे।

पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कौशिक ने कहा कि कांग्रेस सरकार की गलती को भाजपा सरकार सुधारने का काम करेगी। क्योंकि एनजीटी के कारण मामले काफी पेचिदा है इसलिए सभी से सलाह मशवरा करके स्क्रेप चेनल मामले में धार्मिक भावनाओं के अनुरूप जल्द फैसला किया जाएगा। सरकार जल्दबाजी में ऐसा कोई फैसला नहीं लेना चाहती जिससे एनजीजी के नियमों के कारण किसी को कोई नुकसान हो। कौशिक ने कहा कि हरिद्वार में तीन साल के अंदर भूमिगत गैस पाइप लाइन और गैस पाइप लाइन का काम काफी हद तक पूरा किया जा चुका है। स्वाभाविक है घर घर से जुड़ने वाली योजना के कारण सड़कों में योजना का काम करते हुए खुदाई से लोगों को परेशानी हो रही होगी। लेकिन योजना पूरी होने और सड़क बनने के बाद आम जनमानस को ही इन योजनाओं का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि गड्ढों को लेकर कुछ लोग रोजाना उनका पोस्टर लेकर नारेबजी कर रहे हैं। ऐसे में विकास के काम बाधित हो जाएंगे।

कौशिक ने कहा कि उत्तरी हरिद्वार में सीएचसी और जगजीतपुर में मेडिकल कालेज मंजूरी के साथ ही बजट भी पारित कराया गया है। ये बड़ी योजनाएं है जिन्हे धरातल में लाने में थोड़ा समय लगेगा। लाटोवाली में जल निकासी को 3 करोड़ से अधिक का बजट मंजूर करा दिया गया है। जलभराव से निपटने को रानीपुर मोड़ पर नाले का काम पहले ही शुरु किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि नगर विधान सभा में बहुत सी ऐसी बड़ी योजनाएं है जिनमे कुछ अंडर पाइप लाइन है तो कुछ की टेंडर प्रक्रिया चली हुई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Meeting on scrap channel case on Harki Paadi today