DA Image
25 अक्तूबर, 2020|1:36|IST

अगली स्टोरी

मनु बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एम्बेसडर बनीं

मनु बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एम्बेसडर बनीं

हरिद्वार की डॉ. मनु शिवपुरी को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम का जनपद ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है। सीईओ कार्यालय रोशनाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में एसपी सिटी और सीईओ ने मनु शिवपुरी को प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।

मुख्य अतिथि एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम से बालिकाओं को प्रेरणा मिलती है। हमें नियमित रूप से बालिकाओं को शिक्षा की मुख्य विचारधारा से जोड़ना है। एसपी सिटी ने डॉ.मनु शिवपुरी को बालिकाओं के प्रति शिक्षा, आत्म सुरक्षा, स्वावलंबन एवं निडर बनने के लिए प्रेरित किया।

मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ.आनंद भारद्वाज ने कहा की जब तक नारी शिक्षित नहीं होगी, तब तक विकसित देश की कल्पना नहीं की जा सकती। हम सबको मिलकर नारी शिक्षा पर विशेष जोर देना होगा। ताकि एक स्वस्थ एवं स्वच्छ समाज का निर्माण किया जा सके। उन्होंने कहा कि आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है की डॉ.मनु शिवपुरी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम की ब्रांड एंबेसडर के रूप में जनपद की बालिकाओं को पढ़ने लिखने एवं आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगी।

जिला संदर्भ व्यक्ति समग्र शिक्षा माध्यमिक डॉ. संतोष चमोला ने कहा कि इस योजना के अंतर्गत जनपद के दस न्यून साक्षरता वाली ग्राम सभाओं में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, जन जागरूकता रैली तथा नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया था। साथ ही विकास खंड स्तर पर ब्रांड अंबेडकर का चयन किया गया। तदुपरांत उनमें से चयन समिति द्वारा जनपद स्तरीय ब्रांड अंबेडकर का चुनाव किया गया।

डॉ. मनु पिछले छह वर्षों से सरकारी विद्यालयों में छात्र छात्राओं को निशुल्क अध्यन करा रही हैं। उनका प्रथम लक्ष्य मध्यम वर्ग के बच्चों को पढ़ाई के बेहतर स्तर पर लाना है। उन्होंने कहा कि जो जिम्मेदारी उन्हें मिली है उस पर खरा उतरना है। चाहे दिन रात ही क्यों न मेहनत करनी पड़े। इस दौरान विजेश्वर रतूड़ी, अशोक कुमार, संदीप शर्मा, भूपेंद्र सिंह, नन्हें सिंह, राजेश सैनी, पुरवेंद्र शर्मा, आदि मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Manu Beti Bachao becomes the brand ambassador of Beti Padhao