DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › हरिद्वार › योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचाएं: डीएम
हरिद्वार

योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचाएं: डीएम

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 06:10 PM
योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचाएं: डीएम

महिला एवं बाल विकास विभाग के राष्ट्रीय पोषण माह अभियान का सलेमपुर महदूद में जिलाधिकारी ने दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया।

जिलाधिकारी ने आकांक्षी जनपद में पोषण और स्वास्थ्य पर नीति आयोग के साथ कार्य कर रही प्लान इंडिया संस्था द्वारा निर्मित पोषण जागरूकता पोस्टर का अनावरण किया। इसके साथ ही दस लाभार्थियों को जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट प्रदान की । तीन बच्चों का अन्न्प्राशन व गर्भवती महिलाओं की गोदभराई की गयी।

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने गभर्वती महिलाओं और किशोरियों के पोषण का विशेष ख्याल रखने को कहा। उन्होंने कहा कि यदि गर्भवती अपने गर्भावस्था में पोषण का सही ध्यान रखे तो कुपोषित शिशु के होने का खतरा कम हो जाता है। जिलाधिकारी ने विभागीय योजनाओं का लाभ समय पर हर व्यक्ति तक पहुंचाने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

जिला कार्यक्रम अधिकारी देव सिंह ने पोषण माह के अलग-अलग हफ्तों में चलने वाले कार्यक्रम के बारे में बताया। बाल विकास परियोजना अधिकारी सुलेखा सहगल ने महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के बारे में बताया।

इस दौरान जिला पंचायतीराज अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी, खंड शिक्षा अधिकारी अजय चौधरी, जिला खेल व युवा कल्याण अधिकारी सुनील डोभाल, महिला बाल विकास विभाग सुपरवाइजर प्रीति, रेखा, सुनीता, नीलम, उषा, गायत्री, विद्या, शशि, रुबी, ममता, किरण, पूनम, संयोगिता, निर्मला, नीलम आदि मौजूद थे।

संबंधित खबरें