DA Image
3 दिसंबर, 2020|3:41|IST

अगली स्टोरी

हरिद्वार में लॉक डाउन का बाजारों पर व्यापक असर

हरिद्वार में लॉक डाउन का बाजारों पर व्यापक असर

1 / 2कोरोना को लेकर सरकार की अपील और लोगों की जागरूकता का असर हरिद्वार के बाजारों में साफ देखने को मिल रहा है। रविवार के जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार को किराना और मेडिकल दुकानों को छोड़ पंचपुरी के तमाम...

हरिद्वार में लॉक डाउन का बाजारों पर व्यापक असर

2 / 2कोरोना को लेकर सरकार की अपील और लोगों की जागरूकता का असर हरिद्वार के बाजारों में साफ देखने को मिल रहा है। रविवार के जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार को किराना और मेडिकल दुकानों को छोड़ पंचपुरी के तमाम...

PreviousNext

कोरोना को लेकर सरकार की अपील और लोगों की जागरूकता का असर हरिद्वार के बाजारों में साफ देखने को मिल रहा है। रविवार के जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार को किराना और मेडिकल दुकानों को छोड़ पंचपुरी के तमाम बाजारों में लॉक डाउन रहा।

जनता कर्फ्यू के दौरान पूरी तरह से बंद रहे बाजारों में सोमवार को चहलकदमी देखने को मिली। जहां एक ओर लोग जरूरत का सामान खरीदने बाजारों में निकले तो वहीं बहुत से ऐसे लोग भी थे जिनका मकसद सामान खरीदना नहीं अपितु सिर्फ घूमना था। लॉक डाउन के चलते दूध, किराना और मेडिकल स्टोरों को छोड़ दें तो लगभग तमाम दुकानों पर ताले लटके नजर आये। चाहे ज्वालापुर का व्यस्तम बाजार हो या कनखल का चौक बाजार या फिर मध्य हरिद्वार हो या उत्तरी हरिद्वार का बाजार। लोगों ने सरकार द्वारा किये गये लॉक डाउन का काफी हद तक पालन किया। बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों को घरों में भेजने के लिए चौक चौराहों पर पुलिस न केवल मौजूद रही बल्कि लोगों से सड़क पर निकलने का कारण भी पूछती रही।

आने वाले दिनों में हालात बिगड़ने के डर से लोग किराने की दुकानों पर राशन लेने पहुंच रहे हैं। लेकिन कहीं भी निर्देशों का पालन होता नजर नहीं आ रहा है। लोग दुकानों पर भीड़ लगाकर सामान की खरीदारी करते नजर आये। इतना ही नहीं बहुत सी दुकानों पर अभी भी दुकानदार मास्क या हैंड सेनेटाइजर का प्रयोग नहीं कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown in Haridwar has wide impact on markets