ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारलॉकडाउन तोड़ने वाले ड्रोन से होंगे चिह्नित

लॉकडाउन तोड़ने वाले ड्रोन से होंगे चिह्नित

पथरी क्षेत्र के गांवों में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों से सख्ती से निपटने के लिए पुलिस ने ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में लोग मंडलियां लगाकर बैठे रहते...

लॉकडाउन तोड़ने वाले ड्रोन से होंगे चिह्नित
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSun, 12 Apr 2020 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पथरी क्षेत्र के गांवों में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों से सख्ती से निपटने के लिए पुलिस ने ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में लोग मंडलियां लगाकर बैठे रहते हैं। ऐसे लोगों को ड्रोन से चिह्नित कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस नके अनुसार पथरी क्षेत्र के गांव धनपुरा, घिस्सुपुरा, फेरुपुर, चांदपुर, कटारपुर, पदार्था, बहादरपुर जट, बादशाहपुर सहित अन्य गांवों में लोग मंडलियां लगाकर चर्चा करते दिख जाते हैं। कुछ युवा गली मोहल्ले में इकठ्ठा होकर खेल खेलते रहते हैं। गश्त पर जब पुलिस जाती है तो सभी भागकर इधर-उधर घरों छिप जाते हैं। पुलिस ने ग्रामीणों को कई बार चेतावनी दी और घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की। पुलिस ने अब सख्ती करने के लिये ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल किया है। अब ऐसे गांव में लोगों पर ड्रोन से निगरानी की जाएगी। कैमरे में कैद होने वाले व्यक्तियों पर धारा 144 का उलंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फेरुपुर चौकी प्रभारी उमेश कुमार ने बताया ग्रामीण क्षेत्र में लोग मंडलियां लगाकर शोशल डिस्टनसिंग की धज्जियां उड़ा रहे है। ऐसे लोगों पर ड्रोन से चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें