DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › हरिद्वार › कांवड़: 4 सुपर जोन, 18 जोन और 41 सेक्टर बनाए
हरिद्वार

कांवड़: 4 सुपर जोन, 18 जोन और 41 सेक्टर बनाए

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Sat, 24 Jul 2021 11:10 PM
कांवड़: 4 सुपर जोन, 18 जोन और 41 सेक्टर बनाए

कांवड़ियों को हरिद्वार आने से रोकने के लिए कांवड़ मेला क्षेत्र को 4 सुपर जोन, 18 जोन और 41 सेक्टर में विभाजित किया गया है। शनिवार शाम को कमल दास कुटिया यातायात पुलिस लाइन में ब्रीफिंग के दौरान जिलाधिकारी सी रविशंकर और एसएसपी अंबू सेंथिल दई कृष्णराज एस ने अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए।

दोनों अधिकारियों ने कहा कि जनपद की सीमा एवं हरकी पैड़ी समेत अन्य घाटों में कांवड़ियों के प्रवेश पर प्रतिबंध है। संबंधित स्थानों पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए जनपद एवं गैर जनपदों से नियुक्त किये जाने वाले पुलिस बल, प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारियों को अपने दायित्वों को सही प्रकार से निर्वाह्न करना है।

सीमा पर प्रशासन, पुलिस बल आपसी समन्वय बनाते हुए किसी भी सूरत में कांवड़ियों को जनपद में प्रवेश नहीं होने देंगे। साथ ही सीमावर्ती जनपद की सीमाओं पर नियुक्त पुलिस बल से भी सूचनाओं का आदान प्रदान करते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी प्रकार से शांति व्यवस्था के प्रभावित होते ही उसकी सूचना तत्काल जोन और सेक्टर प्रभारी को दें। जिससे की मौके पर ही समस्या का समाधान किया जा सके।

संबंधित खबरें