Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड हरिद्वारजल संरक्षण अभियान को पलीता लगा रहा जलसंस्थान

जल संरक्षण अभियान को पलीता लगा रहा जलसंस्थान

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारNewswrap
Mon, 29 Nov 2021 06:40 PM
जल संरक्षण अभियान को पलीता लगा रहा जलसंस्थान

एक तरफ जहां जिलाधिकारी जल शक्ति एवं जल संचय संरक्षण-संवर्धन अभियान के क्रियान्वयन पर जोर दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जलसंस्थान की क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनें अभियान की हवा निकालने का काम कर रही हैं। अलग-अलग क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन से हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है।

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने बीते गुरुवार को कैंप कार्यालय में बैठक ली थी। सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ हुई इस बैठक में बारिश के जल संरक्षण के लिए वर्तमान में अवस्थित जल संरचनाओं का साइंटिफिक एक्शन प्लान जीआईएस मैप पर तैयार करने के निर्देश दिए गए। लेकिन जलसंस्थान की लापरवाही जिला अधिकारी की इस मुहिम की हवा निकालने का काम कर रही है। कई क्षेत्रों में लंबे समय से पेयजल लाइनें क्षतिग्रस्त हैं। इससे हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है।

इन स्थानों पर हो रही पानी की बर्बादी

चंद्राचार्य चौक से प्रेमनगर पुल की ओर जाने वाले मार्ग में क्षतिग्रस्त लाइन से पानी की बर्बादी हो रही है। जबकि सीसीआर को जाने वाले मार्ग पर भी लम्बे समय से लाइन में लीकेज है। सिटी मजिस्ट्रेट के आवास के सामने, ऋषिकुल आयुर्वेदिक कालेज के निकट सड़क के दोनों ओर लाइनें क्षतिग्रस्त हैं। इसके अलावा नगर निगम परिसर स्थित जलसंस्थान के कार्यालय के बाहर और टिबड़ी मार्ग पर वन विभाग के कार्यालय को जाने वाले मार्ग पर भी पानी की बर्बादी हो रही है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें