DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  हरिद्वार  ›  सिंचाई मंत्री ने बाढ़ संभावित क्षेत्र का दौरा किया
हरिद्वार

सिंचाई मंत्री ने बाढ़ संभावित क्षेत्र का दौरा किया

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Fri, 18 Jun 2021 11:20 PM
सिंचाई मंत्री ने बाढ़ संभावित क्षेत्र का दौरा किया

शुक्रवार को सिचाई मंत्री सतपाल महाराज ने गंगा नदी किनारे बसे बाढ़ संभावित गांव कांगड़ी और गाजीवाली का दौरा किया और गंगा नदी की बाढ़ से सुरक्षा को किए गए निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

इस मौके पर ग्रामीणों ने गांव की ओर बह रही गंगा नदी की धारा को दूसरी दिशा में मोड़ने के साथ साथ गंगा नदी के बीच बने रेत, बजरी के टापुओं को समतल कराने और गांव की सुरक्षा को स्थाई तटबंध निर्माण की मांग मंत्री के समक्ष रखी। वहीं कांगड़ी गांव से लेकर सज्जनपुर पीली पंचायत तक गंगा नदी की बाढ़ से सुरक्षा हेतु लगभग 3 किलोमीटर स्थाई तटबंध का निर्माण कराने की मांग रखी गई। साथ ही लालढांग क्षेत्र में कृषि सिंचाई व्यवस्था को बनी छोटी नहरों को मरम्मत कराने की मांग उठाई।

दौरे में शामिल स्थानीय विधायक और गन्ना मंत्री यतीश्वरानन्द ने कैबिनेट मंत्री के समक्ष क्षेत्र की जनता की ओर से कांगड़ी, गाजीवाली, श्यामपुर, सज्जनपुर आदि ग्राम पंचायतों की गंगा नदी की बाढ़ से सुरक्षा हेतु स्थाई तटबंध आदि के निर्माण की मांग जोरदार ढंग से रखी। उन्होंने कहा कि 15 हजार की आबादी को हर वर्ष गंगा नदी की बाढ़ के चलते भय का माहौल बना रहता है। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि कांगड़ी और गाजीवाली गांव से गंगा नदी सट कर बह रही है। जहां बाढ़ के खतरे से इंकार नहीं किया जा सकता है। गंगा नदी की धारा को गांव से दूसरी ओर मोड़ने को आवश्यक कदम उठाये जायेंगे।

इस अवसर पर सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता डीके सिंह, उप जिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान, भाजपा नेता आलोक द्विवेदी, कुलदीप चौधरी, मोहित चौधरी, सुरेंद्र रावत, संजय आदि उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें