ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारस्कूल छोड़ने वाले बच्चों का दोबारा रजिस्ट्रेशन के निर्देश

स्कूल छोड़ने वाले बच्चों का दोबारा रजिस्ट्रेशन के निर्देश

के निर्देश पथरी। हमारे संवाददाता पथरी क्षेत्र के कई गांव के स्कूल व मदरसों में उप शिक्षा अधिकारी दीप्ति यादव ने स्कूल संचालकों, अध्यापकों व ग्रामीणों के साथ बैठक...

स्कूल छोड़ने वाले बच्चों का दोबारा रजिस्ट्रेशन के निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 05 Mar 2020 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

पथरी। पथरी क्षेत्र के कई गांव के स्कूल और मदरसों में उप शिक्षा अधिकारी दीप्ति यादव ने स्कूल संचालकों, अध्यापकों और ग्रामीणों के साथ बैठक की। इसमें स्कूल छोड़ने वाले बच्चों के बारे में चर्चा हुई। उप शिक्षा अधिकारी ने स्कूल संचालकों को स्कूल छोड़ने वाले बच्चों के फिर रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश दिए।

गांव बादशाहपुर, शाहपुर, रानीमाजरा, फेरूपुर, बहादरपुर जट, धनपुरा सहित दर्जनों गांव गुरुवार को उप शिक्षा अधिकारी दीप्ति यादव ने स्कूल संचालकों, अध्यापकों व ग्रामीणों के साथ बैठक की। इसके अंतर्गत आने वाले ड्रॉपआउट बच्चों के पंजीकरण अर्थात विद्यालय नामांकन पर चर्चा की।

बैठक में मदरसे से प्रभारी गुलशन अंसारी, प्रभारी सीआरसी बादशाहपुर रमेश चंद्र चौधरी, प्रभारी सीआरसी फेरूपुर प्रवीण कुमार व सीआरसी जमालपुर कला रविंद्र चौहान व 28 मदरसों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक में उप शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय से बाहर रह गए बच्चे तथा ड्रॉपआउट बच्चों के नामांकन के संबंध में प्रयास के लिए अपनी इच्छा जताई। जिसमें सभी मदरसों व स्कूल संचालकों व अधयापकों ने अपने अपने क्षेत्र में विद्यालय से बाहर रह गए या ड्रॉपआउट बच्चों के नामांकन कराने के लिए सर्वसम्मति से आश्वासन दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें