ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारमहाराणा प्रताप की जयंती पर निकाली शोभायात्रा

महाराणा प्रताप की जयंती पर निकाली शोभायात्रा

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से मेवाड़ रत्न वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 482 वीं जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर...

महाराणा प्रताप की जयंती पर निकाली शोभायात्रा
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीMon, 09 May 2022 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से मेवाड़ रत्न वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 482 वीं जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। महाराणा के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया गया। इसके बाद शहर में शोभायात्रा निकाली गई। इसमें बड़ी संख्या में युवा मौजूद रहे।

वरिष्ठ समाजसेवी योगेंद्र पाल सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप केवल क्षत्रिय समाज के पूजनीय नहीं थे, बल्कि पूरे समाज के पूजनीय थे। इस दौरान शहर में शोभायात्रा का आयोजन किया गया। शोभायात्रा केएलडीएवी डिग्री कॉलेज के मैदान से शुरू होकर बीएसएम तिराहा, मालवीय चौक, गणेशपुर पुल से होते हुए सिविल लाइंस होते हुए महाराणा प्रताप चौक पर पहुंची। शोभा यात्रा का स्वागत नहर किनारे स्थित नगर विधायक प्रदीप बत्रा के कार्यालय पुष्प वर्षा कर व शरबत वितरित कर किया गया।

महासभा के प्रदेश अध्यक्ष उदय सिंह पुंडीर ने कहा कि मेवाड़ रत्न स्वतंत्रा सेनानी वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप ने अपने वतन की रक्षा के लिए संघर्ष किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें