ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारबहादराबाद में साढ़े छह घंटे गुल रही बिजली

बहादराबाद में साढ़े छह घंटे गुल रही बिजली

घंटों की बिजली कटौती से बहादराबाद वासी परेशानघंटों की बिजली कटौती से बहादराबाद वासी परेशानघंटों की बिजली कटौती से बहादराबाद वासी परेशानघंटों की...

बहादराबाद में साढ़े छह घंटे गुल रही बिजली
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारFri, 22 Oct 2021 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार सुबह दस बजे बिजली आपूर्ति बाधित हो जाने पर शाम साढ़े चार बजे तक भी बहाल नहीं हो सकी। बहादराबाद फीडर के लगभग पंद्रह गांवों में हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सबसे ज्यादा परेशानी पीने के पानी को लेकर हुई। लोगों को दूर दराज लगे हैंडपंपों के चक्कर लगाने पड़े। विभाग के अधिकारी का कहना है कि दीपावली पर्व पर बार-बार बिजली ट्रिप न करें। इसलिए बिजली घर की मशीनों की मरम्मत कराई जा रही है।

बहादराबाद व्यापार मंडल अध्यक्ष (गुलाटी) अनिल कथूरिया ने कहा कि साढ़े सात घंटे बिजली जाने से मिष्ठान व्यावसायिक व्यापारियों के सामने बड़ी समस्या हुई है। बिजली नहीं होने से मिठाई खराब हो रही है। व्यापारियों के पास जनरेट नहीं है। विभाग लंबी रोस्टिंग न कर कुछ घंटे में कार्य करें। ताकि व्यापारियों को परेशानी और उनकी मिठाइयों को नुकसान ने पहुंचे।

उधर बहादराबाद निवासी और कैफे संचालक मनोज यादव ने कहा कि सुबह लाइट जाने से फोटो कॉपी और कंप्यूटर का कार्य बाधित रहा। छात्र-छात्राओं के ऑनलाइन फार्म एवं स्कूल के नोट्स तक नहीं निकल पाए हैं।

उधर ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह से बार-बार बिजली कट और अघोषित कटौती से क्षेत्र की जनता परेशान है। आए दिन ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आंख मिचौनी ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दिया है। बहादराबाद सब स्टेशन से बिजली व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है। ग्रामीण मामराज, मनोज कुमार, संजय कुमार, नितेश कुमार, देशराज, महिपाल सिंह आदि ने कहा कि सुबह दस बजे ही बिजली चली गई। शाम चार बजे तक बिजली नहीं आई। इस बीच रोजमर्रा के कार्य और पशुओं को चारा डालने तक के काम प्रभावित हुए है।

बहादराबाद उपखंड अधिकारी अनुज जुड़ियाल ने बताया कि बहादराबाद फीडर से अलीपुर, बहादराबाद, इब्राहिमपुर, खेड़ली आदि 15 गांवों बहादराबाद फीडर पर निर्भर हैं। फीडर दीपावली पर्व से पहले मेंटिनेंस, टेस्टिंग, लीड और तार बदलने आदि कार्य कराए हैं। जिस कारण रोस्टिंग करनी पड़ी। रोस्टिंग वापस होते ही विद्युत सप्लाई सुचारू कर दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें