ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारअफवाह के चलते खाता खुलवाने पहुंचे सैकड़ों लोग

अफवाह के चलते खाता खुलवाने पहुंचे सैकड़ों लोग

लॉकडाउन के बावजूद हरिद्वार में अफवाहों का दौर जारी है। तीन-चार दिन पहले शहर की गरीब बस्तियों और पिछड़े इलाकों की महिलाओं में यह अफवाह उड़ गई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 15 हजार रुपये की...

अफवाह के चलते खाता खुलवाने पहुंचे सैकड़ों लोग
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSat, 23 May 2020 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के बावजूद हरिद्वार में अफवाहों का दौर जारी है। तीन-चार दिन पहले शहर की गरीब बस्तियों और पिछड़े इलाकों की महिलाओं में यह अफवाह उड़ गई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 15 हजार रुपये की सहायता राशि भेजी जा रही है। इस अफवाह के कारण हरिद्वार में हजारों लोग शहर के मुख्य डाकघर में खाता खुलवाने के लिए पहुंच गए। ब्रह्मपुरी, काशीपुरा, हरकी पैड़ी, जोगियामंडी, वाल्मीकि बस्ती समेत आसपास के कई इलाकों की सैकड़ों महिलाएं और पुरुष लाइन लगाकर नए खाते खुलवाने पहुंच गए। भीड़ इतनी बढ़ी कि 10 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी सुबह लगानी पड़ी।

बीते दिनों सरकार की ओर से 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की गई थी। हरिद्वार में किसी ने यह अफवाह फैला दी कि यह पैसे गरीब लोगों के खातों में आ रहे हैं। इसके लिए डाकघर में शून्य बैलेंस का खाता खुलवाना पड़ेगा। इसी अफवाह के कारण शुक्रवार को डाकघर में भीड़ उमड़ गई। गुरुवार को भी कुछ लोग खाता खुलवाने के लिए पहुंचे थे। लेकिन शुक्रवार को भीड़ का रिकार्ड टूट गया। वाल्मीकि चौक से लेकर पालीवाल धर्मशाला तक की लाइन मुख्य डाकघर पर लगी रही। महिला और पुरुषों की अलग-अलग लाइन बनायी गई थी।

उधर अधिकारियों का कहना है कि इस तरह की कोई स्कीम नहीं है। भीड़ अधिक होने पर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने 10 पुलिसकर्मियों को व्यवस्था बनाने में लगाया। उधर शांति देवी, कमला देवी समेत कई अन्य महिलाओं का कहना है कि उन्हें दूसरी महिलाओं से पता चला कि खातों में पैसा आएगा, इसी वजह से खाता खुलवाने पहुंची थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें