ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारसभासद उपचुनाव में मुकाबला तीन प्रत्याशियों के बीच

सभासद उपचुनाव में मुकाबला तीन प्रत्याशियों के बीच

पांचाल से भाजपा के टिकट पर जीतकर सभासद निर्वाचित हुई थी। बाद में सभासद को तीसरा बच्चा पैदा होने की शिकायत हुई। जांच में इसकी पुष्टि के बाद जुलाई...

सभासद उपचुनाव में मुकाबला तीन प्रत्याशियों के बीच
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSun, 29 May 2022 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नगरपालिका के वार्ड चार शिवपुरी पूर्वी में सभासद के उपचुनाव में इस बार मुकाबला त्रिकोणीय होगा। वार्ड में कुल तीन महिलाओं ने नामांकन पत्र जमा कराया था। नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी के बाद रविवार को सहायक निर्वाचन अधिकारी ने तीनों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए हैं।

2018 के निकाय चुनाव में वार्ड चार निवासी नीता पांचाल पत्नी बिजेंद्र पांचाल से भाजपा के टिकट पर जीतकर सभासद निर्वाचित हुई थी। बाद में सभासद को तीसरा बच्चा पैदा होने की शिकायत हुई। जांच में इसकी पुष्टि के बाद जुलाई 2021 में सरकार ने नीता को सभासद पद से हटा दिया था। अब इस वार्ड में सभासद के उप चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। वार्ड में मालवती देवी पत्नी सतपाल के अलावा नीरू गोयल पत्नी मनोज गोयल और पूजा पत्नी सुशील कुमार ने अपने नामांकन पत्र जमा कराए थे। इनमें मालवती पूर्व सभासद नीता पांचाल की सास हैं। नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद रविवार को सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा इन प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए।

नायब तहसीलदार रमेश चंद्र नौटियाल ने बताया कि मालवती देवी ने भाजपा की समर्थित उम्मीदवार के तौर पर पार्टी जिलाध्यक्ष का पत्र प्रस्तुत किया था। लिहाजा उन्हें भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल का फूल ही दिया गया है। उनके अलावा नीरू गोयल ने चारपाई का चिन्ह मांगा था। इस पर दूसरे प्रत्याशियों की आपत्ति न होने पर उन्हें चारपाई का ही चिन्ह दे दिया गया है। तीसरी प्रत्याशी पूजा को रसोई गैस के सिलेंडर का चुनाव चिन्ह दिया गया है। चुनाव चिन्ह आवंटित होने के बाद तीनों उम्मीदवारों ने अपने वार्ड में घूमकर मतदाताओं से संपर्क शुरू कर दिया है। 12 जून को मतदान से 48 घंटे पहले 10 जून की शाम को चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें