DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  हरिद्वार  ›  एचपीसीएल ने प्रशासन को सौंपी सीआरपी टेस्टिंग किट
हरिद्वार

एचपीसीएल ने प्रशासन को सौंपी सीआरपी टेस्टिंग किट

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 10:50 PM
एचपीसीएल ने प्रशासन को सौंपी सीआरपी टेस्टिंग किट

जिलाधिकारी सी रविशंकर ने गुरुवार को राव फिलिंग स्टेशन, सिडकुल में वैक्सीनेशन कैंप और सीआरपी टेस्टिंग किट सौंपे जाने के लिए आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड का इलाज समय से शुरू करना बहुत आवश्यक है। जरा सा भी देरी करने पर कोविड के मरीज के इलाज में जटिलतायें बढ़ती जाती हैं। उन्होंने कहा कि सीआरपी किट की कोविड के इलाज में महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। यह डिवाइस दो मिनट में मरीज किस स्थिति में है, उसकी जानकारी बता देती है। उसी से कोविड से पीड़ित व्यक्ति का इलाज शीघ्र शुरू हो जाता है तथा यह किट लोगों की जान बचाने में मददगार होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड के संक्रमण की दर कम है। लेकिन हमें फिर भी वैक्सीनेशन और पूरी सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों ने बताया कि छह हजार सीआरपी किट सौंपी गयी हैं। कंपनी भविष्य में भी एचपीसीएल टीकाकरण व अन्य सामाजिक दायित्वों में अपना भरपूर सहयोग प्रदान करता रहेगा। जिलाधिकारी ने इस मौके पर सीआरपी टेस्टिंग किट वाले ट्रक को झंडी दिखाकर गन्तव्य की ओर रवाना किया। इस अवसर पर एडीएम केके मिश्रा, डीएसओ केके अग्रवाल, आयुष अग्रवाल, डा. विशाल गर्ग, कोआडिनेटर सहित संबंधित अधिकारी एवं पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

संबंधित खबरें