ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारहिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने चौकी घेरी

हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने चौकी घेरी

जिला पंचायत सदस्य के बेटे के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने फेरुपुर पुलिस चौकी का घेराव...

हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने चौकी घेरी
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSat, 29 Aug 2020 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला पंचायत सदस्य के बेटे के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने फेरुपुर पुलिस चौकी का घेराव किया। कार्यकर्ताओं ने जिला पंचायत सदस्य के बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

पुलिस ने बताया कि पदार्था स्थित पुल के नजदीक से धनपुरा निवासी एक व्यक्ति का रेहड़ा चोरी हो गया था। मामले में हिन्दू जागरण मंच के कुछ कार्यकर्ता वहां पहुंच गए और रेहड़ा तलाशने लगे। इस दौरान उन्हें जिला पंचायत सदस्य के घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगा दिखा। कैमरे की फुटेज देखने को लेकर कार्यकर्ता जिला पंचायत सदस्य के घर पहुंच गये। उस दौरान दो कांस्टेबल भी साथ में थे। जिला पंचायत सदस्य के बेटे ने दोनों कांस्टेबलों को फुटेज दिखाने के लिये अंदर बुला लिया। आरोप है कि मंच के कार्यकर्ता भी घर में प्रवेश करने की जिद करने लगे। कांस्टेबल द्वारा भी उन्हें समझाया गया मगर वह खुद फुटेज देखने की जिद पर अड़ गए। इस बात को लेकर मंच कार्यकर्ता और जिला पंचायत सदस्य के बेटे के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। नोकझोंक के बाद मामले में रात को ही हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई न होने पर नाराज कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को फेरुपुर पुलिस चौकी का घेराव कर घंटों हंगामा किया। उनका कहना है कि जिला पंचायत सदस्य के बेटे पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। हंगामे की खबर लगते ही मौके पर एसओ पथरी सुखपाल मान भी पहुंच गए और कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास करते रहे।

दूसरी ओर जिला पंचायत सदस्य के पति ने भी कुछ कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है। कार्यकर्ताओं पर घर के अंदर जबरदस्ती घुसने और घर की प्राइवेसी भंग करने समेत बेटे के साथ गालीगलौज और मारपीट करने का आरोप लगाया गया है। घेराव करने वालों में नाथीराम सैनी, मनीष, हीरा सिंह बिष्ट, मनजीत रावत, अमित कश्यप, रविंद्र कश्यप, लोकेश कश्यप, सोनू कश्यप, प्रीति देवी, अरुण कश्यप आदि शामिल रहे। पथरी एसओ सुखपाल सिंह मान ने बताया दोनों पक्षों की तहरीर आई है। मामले में जांच कर दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें