ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारहिंदी का स्वरूप काफी व्यापक: गुलाटी

हिंदी का स्वरूप काफी व्यापक: गुलाटी

बीएचईएल हरिद्वार में अगस्त-सि‍तंबर माह में आयोजित हिंदी प्रतियोगिताओं एवं प्रोत्साहन योजनाओं के विजेताओं को सम्मानित करने के लिए हिंदी उत्सव एवं...

हिंदी का स्वरूप काफी व्यापक: गुलाटी
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 23 Sep 2021 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएचईएल हरिद्वार में अगस्त-सि‍तंबर माह में आयोजित हिंदी प्रतियोगिताओं एवं प्रोत्साहन योजनाओं के विजेताओं को सम्मानित करने के लिए हिंदी उत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अथिति बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक संजय गुलाटी रहे। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रेरणादायक भेल गीत एवं दीप प्रज्ज्वलन के माध्यम से हुआ।

संजय गुलाटी ने कहा कि आज हिंदी का स्वरूप काफी व्यापक हो गया है। हिंदी ने साहित्य, फिल्म, कला, संस्कृति, ज्ञान विज्ञान के साथ-साथ संचार, बाजार तथा प्रौद्योगिकी के क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि बीएचईएलए हरिद्वार में हिंदी समितियों एवं हिंदी चक्रों के विशेष प्रयासों से राजभाषा कार्यान्वयन में सतत् वृद्धि हो रही है। इससे पहले महाप्रबंधक मानव संसाधन नीरज दवे ने सभी अतिथियों एवं पुरस्कार विजेताओं का स्वागत करते हुए प्रभाग में वर्ष के दौरान आयोजित की गई राजभाषा कार्यान्वयन संबंधी व‍िशिष्टत उपलब्धियों एवं गतिविधियों का ब्यौरा प्रस्तुात किया।

समारोह में संजय गुलाटी, वीके रायजादा एवं नीरज दवे द्वारा हिंदी उत्सव के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं एवं प्रोत्साहन योजनाओं के विजेताओं को स्मृति चिह्न तथा प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। अपर महाप्रबंधक मानव संसाधनद्ध पीके श्रीवास्तण ने आभार जताया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें