ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारहाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षाएं आज से

हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षाएं आज से

जनपद में मंगलवार से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं एक पाली में 10 से एक बजे के बीच प्रारंभ होगी। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा...

हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षाएं आज से
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारMon, 26 Feb 2024 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद में मंगलवार से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं एक पाली में 10 से एक बजे के बीच प्रारंभ होगी। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए जनपद में 118 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इस वर्ष बोर्ड परीक्षा में जनपद से 45232 विद्यार्थी पंजीकृत है। शिक्षा विभाग ने बोर्ड परीक्षा को लेकर सभी तैयारी पूर्ण कर ली है।
मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता ने बताया कि 27 फरवरी से 16 मार्च तक चलने वाली हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के लिए जनपद में कुल 118 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं, जिसमें से 16 परीक्षा केन्द्र संवेदनषील तथा 5 परीक्षा केन्द्र अतिसंवेदनषील बनाए गए है। उन्होंने बताया कि इस बार 11 नए परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इस वर्ष 17 एकल परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। उन्होंने बताया कि परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए जनपद को 7 सेक्टरों में बांटते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। जबकि जनपद स्तरीय 2 सचल दलों का भी गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि उत्तर पुस्तिकाओं के संकलन के लिए 2 संकलन केन्द्र बनाए गए हैं। इस वर्ष बोर्ड परीक्षा में जनपद के 45232 विद्यार्थी परीक्षा पंजीकृत है। जिसमें से हाईस्कूल में 12676 बालक और 12156 बालिकाएं तथा इंटरमीडिएट में 11107 बालक और 9293 बालिकाएं परीक्षा के लिए पंजीकृत है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें