Haridwar highway jam from morning to evening - हरिद्वार हाईवे पर ट्रैफिक प्लान धड़ाम, सुबह से शाम तक जाम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरिद्वार हाईवे पर ट्रैफिक प्लान धड़ाम, सुबह से शाम तक जाम

हरिद्वार हाईवे पर ट्रैफिक प्लान धड़ाम, सुबह से शाम तक जाम

1 / 2हरिद्वार हाईवे के लिए बनाया गया ट्रैफिक प्लान रविवार को धड़ाम हो गया। प्रतिबंध के बावजूद हाईवे पर भारी वाहन चलने और वाहनों की भीड़ बढ़ने के कारण लंबा जाम लगा...

हरिद्वार हाईवे पर ट्रैफिक प्लान धड़ाम, सुबह से शाम तक जाम

2 / 2हरिद्वार हाईवे के लिए बनाया गया ट्रैफिक प्लान रविवार को धड़ाम हो गया। प्रतिबंध के बावजूद हाईवे पर भारी वाहन चलने और वाहनों की भीड़ बढ़ने के कारण लंबा जाम लगा...

PreviousNext

हरिद्वार हाईवे के लिए बनाया गया ट्रैफिक प्लान रविवार को धड़ाम हो गया। प्रतिबंध के बावजूद हाईवे पर भारी वाहन चलने और वाहनों की भीड़ बढ़ने के कारण लंबा जाम लगा गया। रविवार सुबह से शाम तक भी वाहन रेंग-रेंगकर चले। भीषण गर्मी में जाम ने राहगीरों का पसीना छुड़ा दिया। वाहनों के रेले के आगे पुलिस की व्यवस्थाएं नाकाफी साबित हुईं।शनिवार को हरिद्वार-देहरादून नेशनल हाईवे पर लगा जाम रविवार को भी जारी रहा। चंडी चौक से दूधाधारी चौक के बीच चार किलोमीटर के दायरे में लगे जाम ने यात्रियों के पसीने छुड़ा दिए। सवाल उठ रहा है कि आखिर कब तक हरिद्वार आने वाले यात्रियों को जाम से मुक्ति मिल पाएगी। चार धाम यात्रा और वीकेंड के चलते बीते शनिवार को काफी संख्या में यात्री हरिद्वार पहुंचे। शनिवार सुबह पहले तो वाहनों ने रेंगना शुरू किया, लेकिन रात में हाईवे पर जाम लग गया। शनिवार रात लगा जाम रविवार सुबह भी जारी रहा। वाहनों का बढ़ता दबाव देख रविवार को सीपीयू को भी हाईवे पर तैनात कर दिया गया। शहर के पार्किंग स्थल वाहनों से भर गए हैं। हालात यह है कि बाहरी राज्यों से यात्रियों से भरी बसों को भी दूधाधारी चौक में हाईवे किनारे खड़ा किया जा रहा है। सबसे अधिक दिक्कत चंडीपुल से दूधाधारी चौक तक हुई। इसके बीच में पड़ने वाले पुलों पर डबल लेन में लगे वाहन जाम का कारण बने। पुलिस ने एक ओर से वाहनों को रोककर जाम खुलवाने का प्रयास किया। वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण रविवार को शहर की सभी सड़कें वाहनों से पैक हो गईं। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय जाम को खुलवाते नजर आईं।

प्रतिबंध के बावजूद हाईवे पर कैसे आ गए भारी वाहन?

एसएसपी ने हरिद्वार यात्रा सीजन के लिए प्लान जारी किया था। जिसमें शनिवार और रविवार को भारी वाहनों को हाईवे पर प्रतबंधित किया गया था। रविवार सुबह भारी वाहनों ने हाईवे पर जाम लगा दिया। सवाल खड़ा हो रहा है कि जब एसएसपी ने भारी वाहन बंद किए थे तो रविवार सुबह भारी वाहन हाईवे पर कैसे दिखाई दिए। रविवार को जाम ऐसा था कि सुबह छह बजे ही पुलिसकर्मी सड़कों पर उतर गए।

एक तरफ के वाहन रोककर निकाले दूसरी तरफ के वाहन

शंकराचार्य चौक के पास, रोडीबेल वाला और पंतद्वीप के पास जाम के कारण हाईवे पर एक तरफ के वाहनों को रोककर दूसरी तरफ के वाहनों को निकाला गया।

हर घंटे सात हजार वाहन पहुंच रहे हरिद्वार

हरिद्वार में 2500 वाहन प्रतिघंटे की क्षमता है, लेकिन चारधाम यात्रा और सीजन के कारण हरिद्वार में प्रतिघंटे सात हजार वाहन पहुंच रहे हैं। पार्किंग भी कम है और हाईवे भी छोटा है। जिस कारण वाहनों का दवाब बढ़ रहा है और जाम लग रहा है।

हरकी पैड़ी से भीमगोड़ा के बीच भी जाम

हरकी पैड़ी से लेकर भीमगोड़ा के बीच में भी जाम लग रहा है। यहां जाम का कारण सीवर लाइन का काम रहा। सीवर लाइन का काम चलने के कारण सड़क खोदी गई है, जिस कारण आए दिन जाम लग रहा है। भीमगोड़ा, कांगड़ा मंदिर और हरकी पैड़ी की हालत जाम से बुरी हो चुकी है। सड़क पर पार्किंग भी मुसीबत बन रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Haridwar highway jam from morning to evening