ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारगुरुकुल के छात्र ड्रोन तकनीक सीखेंगे

गुरुकुल के छात्र ड्रोन तकनीक सीखेंगे

गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय का डीयूएआई (द्रोणाचार्य अनमैंड एविएशन इनोवेशन) कंपनी के साथ करार हुआ है।...

गुरुकुल के छात्र ड्रोन तकनीक सीखेंगे
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSat, 17 Feb 2024 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय का डीयूएआई (द्रोणाचार्य अनमैंड एविएशन इनोवेशन) कंपनी के साथ करार हुआ है। जिसमें डीयूएआई कंपनी के अध्यक्ष आलोक तोमर ने बताया कि कंपनी द्वारा छात्रों को ड्रोन तकनीक से संबंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिससे छात्रों को भविष्य में रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे एवं कंपनी द्वारा जल्द ही संकाय में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित किया जाएगा।
इंजीनियरिंग संकाय अध्यक्ष प्रो. विपुल शर्मा ने बताया कि ड्रोन टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग के छात्रों को आधुनिक तकनीक का व्यवहारिक ज्ञान प्राप्त होगा। कंप्यूटर इंजीनियरिंग के विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर मयंक अग्रवाल ने बताया कि एआई के समन्वय से ड्रोन तकनीक से उत्तराखंड के दूरस्थ क्षेत्रों की समस्याओं का समाधान किया जा सकेगा। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के विभाग अध्यक्ष डॉ. गजेंद्र सिंह रावत ने बताया कि कंपनी एवं विभाग द्वारा ड्रोन तकनीक के विभिन्न आयामों को छात्रों को समझाने के लिए कंपनी द्वारा सेंटर आफ एक्सीलेंस स्थापित किया जाएगा। विवि के कुलपति प्रोफेसर सोमदेव शतांशु, कुलसचिव प्रोफेसर सुनील कुमार ने संकाय को अभिनव प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कंपनी के अधिकारी वाईपी सिंह एवं इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. आशीष धमान्दा आदि उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें