ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारहरिद्वार में जनरल-ओबीसी कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार

हरिद्वार में जनरल-ओबीसी कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार

हरिद्वार में उत्तराखंड जनरल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन से जुड़े कर्मचारियों ने बुधवार को एक दिवसीय कार्य बहिष्कार कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन...

हरिद्वार में जनरल-ओबीसी कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 10 Sep 2020 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

हरिद्वार में उत्तराखंड जनरल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन से जुड़े कर्मचारियों ने बुधवार को एक दिवसीय कार्य बहिष्कार कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। विकास भवन के विभागों में जाकर एसोसिएशन पदाधिकारियों ने कर्मचारियों को काम नहीं करने दिया और उनको अपने साथ कार्य बहिष्कार में शामिल कर लिया।

कार्य बहिष्कार को देखते हुए कर्मचारियों ने बुधवार सुबह अपने-अपने विभागों में जाकर उपस्थिति दर्ज कराई। उसके बाद कार्य बहिष्कार पर चले गए। दूरदराज से विभागों में अपने काम लेकर आए लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा। विकास भवन में समाज कल्याण विभाग, पशुपालन, अल्पसंख्यक, जिला पंचायत, शिक्षा विभाग आदि विभागों में कार्य बहिष्कार का असर नहीं हुआ। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड जनरल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष दीपक जोशी की सरकार ने कई बिंदुओं पर जांच कराने के आदेश दिए हैं। एसोसिएशन इस फैसले को वापस लेने को लेकर आंदोलन कर रही है।

बुधवार को प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर जनपद में कार्य बहिष्कार रखा गया। जिन लोगों ने लिखित में नहीं दिया और काम करते रहे, एसोसिएशन ने उनका कार्य बंद करा दिया। कार्यबहिष्कार के दौरान सामाजिक दूरी का ध्यान रखा गया। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष इमरान अंसारी ने कहा कि सरकार ने दीपक जोशी को षडयंत्र के तहत फंसाने को जांच के आदेश दिए हैं। सरकार को अपना फैसला वापस लेना पड़ेगा। कर्मचारी एक हैं और एक रहेंगे। एसोसिएशन के अध्यक्ष पर किसी तरह की परेशानी आती है तो कर्मचारी आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेंगे।

कार्य बहिष्कार करने वालों में राज्य कर विभाग से मिनेश भट्ट, देवेन्द्र रावत, अनुज माहेश्वरी, रोहित सैनी, पुरषोत्तम सिंह, सविता रावत, मोहित कुमार, सुमित सैनी, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग से नीरज त्यागी, अखिल मालिक, ग्राम्य विकास विभाग इमरान अंसारी, नंदा मेहरा, सुभाष गौड़, शशि आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें