DA Image
22 सितम्बर, 2020|12:39|IST

अगली स्टोरी

छात्रवृत्ति घोटाले में गीताराम नौटियाल गिरफ्तार

छात्रवृत्ति घोटाले में गीताराम नौटियाल गिरफ्तार

करोड़ों रुपयों की छात्रवृत्ति घोटाले में एसआईटी ने समाज कल्याण बोर्ड के संयुक्त निदेशक और देहरादून-हरिद्वार के पूर्व समाज कल्याण अधिकारी गीताराम नौटियाल को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले एसआईटी प्रमुख मंजूनाथ टीसी और एएसपी आयुष अग्रवाल ने उनसे कई घंटों तक पूछताछ की।

बता दें कि नौटियाल के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एसआईटी के सामने सरेंडर करने के आदेश दिए थे। गुरुवार दोपहर गीताराम नौटियाल रोशनाबाद स्थित एसआईटी के समक्ष पेश हुए। दोपहर से शाम तक चली पूछताछ के बाद एसआईटी ने गीताराम नौटियाल को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि हरिद्वार और देहरादून के जिला समाज कल्याण अधिकारी रहते हुए गीताराम नौटियाल ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए करोड़ों रुपये की छात्रवृत्ति की राशि लुटा दी। आरोप है कि उन्होंने शासनादेश न पालन न कर छात्रवृत्ति जारी कर दी। लगातार नोटिस, गैर जमानती वारंट और फिर कुर्की के आदेश मिलने के बाद आखिर गुरुवार को गीताराम नौटियाल हरिद्वार पहुंचे। एसआईटी ने लगभग 50 सवाल पूछे।

अधिकारिक सूत्रों की मानें तो नौटियाल ने अधिकांश समय चुप्पी साधे रखी। हालांकि कुछ सवालों के नौटियाल ने गोलमोल जबाव भी तो कुछ में एसआईटी को भी भ्रमित करने का प्रयास किया।इससे पूर्व छह दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी गीताराम नौटियाल की गिरफ्तारी संबंधी याचिका पर सुनवाई करते हुए फटकार लगाई थी। साथ ही उन्हें एक सप्ताह के भीतर जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के निर्देश दिए थे। आरोपी गीताराम नौटियाल को सिडकुल की हवालात में रखा गया है। एसआईटी के प्रभारी मंजूनाथ टीसी और जांच अधिकारी एएसपी आयुष अग्रवाल ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Geeta ram Nautiyal arrested in scholarship scam