DA Image
24 जनवरी, 2021|5:20|IST

अगली स्टोरी

हरकी पैड़ी पर धरने का नेतृत्व गंगा सभा करे

हरकी पैड़ी पर धरने का नेतृत्व गंगा सभा करे

गंगा सभा के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित अशोक त्रिपाठी का कहना है कि हरकी पैड़ी पर गंगा की अविरल धारा को स्कैप चैनल बताने वाले अध्यादेश को सरकार तत्काल निरस्त करे। उन्होंने कहा कि गंगा सभा स्वयं हरकी पैड़ी पर चल रहे आंदोलन का नेतृत्व करे। क्योंकि गंगा सभा का गठन और उद्देश्य यही है कि कोई भी गंगा के अविरल धारा के साथ छेड़छाड़ न करे।

त्रिपाठी ने यह बात हरकी पैड़ी पर धरने में पहुंचकर समर्थन देते हुए मीडिया से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि साढ़े तीन साल से त्रिवेंद्र सरकार कोरे आश्वासन देती आ रही है। जबकि सरकार बनने के बाद स्वयं उनके नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल को मौके पर ही अध्यादेश को निरस्त करने की बात कही गई थी। मीडिया में भी इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। तीन साल बाद भी इसे निरस्त न करके मां गंगा के साथ विश्वासघात किया गया है। कहा कि हरकी पैड़ी पर चल रहे धरने को पुरोहित समाज का पूरा समर्थन है। अन्य संस्थाएं भी समर्थन दे रही है। ऐसे में गंगा सभा को भी आगे आकर धरने का नेतृत्व करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो भी धरने से दूरी बनाकर चल रहे हैं उनके लिए यह शर्म की बात है।

त्रिपाठी ने कहा कि मुख्यमत्री और मंत्री तकनीकी शब्दों की बात करके केवल बहानेबाजी कर रहे हैं। सरकार के लिए जो काम दो घंटे का है। उसमे तीन साल का समय लगा दिया गया है। केवल भ्रम फैलाया जा रहा है। लेकिन उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए कि चुनाव भी आ रहा है तब परिणाम भी भुगतना पड़ेगा।

अखाड़े कुंभ में क्या स्कैप चैनल में करेंगे स्नान

पूर्व गंगा सभा अध्यक्ष त्रिपाठी ने अखाड़ा परिषद अध्यक्ष व महामंत्री से सवाल किया है कि वे बताएं कि कुंभ के दौरान वे हरकी पैड़ी पर स्कैप चैनल में स्नान करेंगे। कहा कि कम से कम पुरोहित मां गंगा के लिए धरना तो दे रहे हैं।

ओबीसी महासभा और व्यापारियों ने दिया आंदोलन को समर्थन

हरकी पैड़ी पर तीर्थ पुरोहितों के धरने को उत्तराखंड ओबीसी महासभा व व्यापारी नेताओं ने अपना समर्थन दिया है। चौथे दिन भी हरकी पैड़ी पर स्कैप चैनल अध्यादेश रद करने की मांग को लेकर धरना जारी रहा। गुरुवार को उत्तराखंड ओबीसी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष विजय सिंह पाल, मुख्य संरक्षक धरम पाल सिंह व संयोजक अनिल भास्कर ने अपने साथियों के साथ धरना स्थल पहुंच कर अपना समर्थन दिया। शहर व्यापार मंडल ज्वालापुर(गुलाटी) अध्यक्ष विपिन गुप्ता, महामंत्री विक्की तनेजा व कोषाध्यक्ष डा. पवन सिंह ने भी अपने साथियों के साथ धरना स्थल पर पहुंच कर समर्थन दिया। धरने में सौरभ सिखौला, अनमोल वशिष्ठ, अनुपम जगता, ईशान भगत, सचिन कौशिक, प्रदीप निगारे, आशीष वशिष्ठ, अश्विनी कौशिक, रजत सिखौला, सुमित अग्रवाल, मुकेश कुमार धर्मपाल सिंह, नवीन पंचभैया, राजीव पाराशर, अमृत कुमार खड़गा, रोहित पाल, सौरभ शर्मा राजा, उमाकांत अधिकारी आदि शामिल रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ganga Sabha should lead the strike on every side