ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वाररोडवेज बसों में बहनों ने की मुफ्त यात्रा

रोडवेज बसों में बहनों ने की मुफ्त यात्रा

रक्षाबंधन पर इस बार भी राज्य सरकार ने बहनों को रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सौगात दी। हालांकि इस बार कोरोना के चलते रक्षाबंधन पर बस अड्डे पर रहने वाली भीड़ बेहद कम नजर...

रोडवेज बसों में बहनों ने की मुफ्त यात्रा
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारMon, 03 Aug 2020 03:11 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षाबंधन पर इस बार भी राज्य सरकार ने बहनों को रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सौगात दी। हालांकि इस बार कोरोना के चलते रक्षाबंधन पर बस अड्डे पर रहने वाली भीड़ बेहद कम नजर आई। पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार केवल 70 फीसदी ही लोगों ने बसों से सफर किया। जून में संचालन शुरू होने के बाद सोमवार को राजस्व में भी थोड़ी बढ़ोतरी हुई।

सोमवार को रक्षाबंधन पर्व के चलते सुबह छह बजे से ही बस अड्डे पर लोग जुटने शुरू हो गए थे। हालांकि इस बार लोगों की भीड़ बेहद कम रही। इस बार उत्तर प्रदेश, हरियाणा सहित अन्य राज्यों तक बसों का संचालन न होने से भी देहरादून, रुड़की, लक्सर-मंगलौर व अन्य क्षेत्रों के लिए ही बहनें अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए बसों से आती-जाती रही। इस बार भी रोडवेज बसों में बहनों के लिए मुफ्त यात्रा की सेवा की सुविधा रही।

बता दें कि 25 जून से रोडवेज बसों का संचालन शुरू हुआ था। अब तक प्रतिदिन करीब 20 से 22 हजार का राजस्व रोडवेज को मिल रहा था। रक्षाबंधन पर करीब 40 से 50 हजार तक राजस्व की प्राप्ति हुई। उत्तराखंड परिवहन निगम हरिद्वार के सहायक महाप्रबंधक प्रतीक जैन ने बताया कि रक्षाबंधन पर्व को लेकर बहनों के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा दी गई थी। पर्व के चलते यात्रियों की संख्या में थोड़ा इजाफा रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें