ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारछात्रवृत्ति घोटाले में चार निजी आईटीआई का डायरेक्टर गिरफ्तार

छात्रवृत्ति घोटाले में चार निजी आईटीआई का डायरेक्टर गिरफ्तार

छात्रवृत्ति घोटाले में पुलिस ने चार आईटीआई के डायरेक्टर को 3.48 करोड़ रुपये की राशि हड़पने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी डायरेक्टर सहारनपुर...

छात्रवृत्ति घोटाले में चार निजी आईटीआई का डायरेक्टर गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारWed, 02 Dec 2020 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

छात्रवृत्ति घोटाले में पुलिस ने चार आईटीआई के डायरेक्टर को 3.48 करोड़ रुपये की राशि हड़पने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी डायरेक्टर सहारनपुर में भीम आर्मी का नेता और आजाद समाज पार्टी का जिलाध्यक्ष बताया जा रहा है। पुलिस ने सहारनपुर से ही आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने फर्जी तरीके से छात्रों के रुपये अपने खाते में ट्रांसफर किये थे।

एसआईटी के प्रभारी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि छात्रवृत्ति घोटाले की जांच होने के बाद ओम संतोष पैरामेडिकल प्राइवेट आईटीआई रोहालकी भगवानपुर पर 1.48 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप था। जबकि यस पैरामेडिकल प्राइवेट आईटीआई सिकरौढ़ा पर 1.21 करोड़, ओम संतोष प्राइवेट आईटीआई जनता रोड सहारनपुर, 26 और ओम संतोष प्राइवेट आईटीआई रामपुर मिनहारन सहारनपुर पर 50 लाख रुपये हड़पने के आरोप में मुकदमे दर्ज किये गए थे। दो मुकदमे भगवानपुर और एक सिडकुल और एक देहरादून के डालनवाला में लिखा गया था। आरोप था वर्ष 2012 से लेकर वर्ष 2017 के बीच छात्रवृत्ति राशि को हड़प लिया गया। जांच में कॉलेज के डायरेक्टर अनिल कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी मांटूवाला खुजनावर सहारनपुर यूपी का नाम सामने आया। इसके बाद मुकदमे की जांच शुरू हुई। भगवानपुर थाने में दर्ज हुए मुकदमे में पुलिस ने आरोपी अनिल कुमार का गैर जमानती वारंट ले लिया। वारंट जारी होने के बाद भी आरोपी फरार था। बुधवार की सुबह मामले के जांच अधिकारी प्रवीण रावत ने अपनी टीम प्रदीप रावत, कांस्टेबल प्रदीप भंडारी, अनिल के साथ सहारनपुर में दबिश दी और संगम वेडिंग प्वाइंट छुटमलपुर सहारनपुर से आरोपी अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया। जांचाधिकारी के मुताबिक 1400 बच्चों की छात्रवृत्ति राशि को हड़पा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें