DA Image
24 अक्तूबर, 2020|5:15|IST

अगली स्टोरी

शादी के मंडप से दूल्हे समेत चार गिरफ्तार

default image

ज्वालापुर के नीलखुदाना में हो रही शादी के मंडप पर पहुंची पुलिस ने दूल्हे और उसके पिता के साथ ही नाबालिग दुल्हन की माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि दुल्हन के माता-पिता नाबालिग होते हुए बाल विवाह करा रहे थे। पुलिस ने बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत चारों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

मामला ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के नीलखुदाना मोहल्ले का है, जहां मंगलवार को सहारनपुर रामपुर, बुडाखेड़ा निवासी अनिल कुमार पुत्र ओमप्रकाश अपने बेटे विजय की बारात लेकर हरिद्वार ज्वालापुर आये थे। शादी की तैयारी पूरी हो चुकी थी। दुल्हन तैयार होकर मंडप पर पहुंच गई थी। किसी ने पुलिस को सूचना दी कि यहां नाबालिग का विवाह कराया जा रहा है। सूचना मिलते ही ज्वालापुर कोतवाली में तैनात दरोगा पूजा पांडे मौके पर पहुंच गई। दुल्हन के परिवार वालों से लड़की के बालिग होने के कागजात मांगे गए। परिवार वालों ने पुलिस को आधार कार्ड दिखाया। जिसमें लड़की की उम्र 16 साल निकली। पुलिस दुल्हन के माता पिता और दूल्हे विजय और उसके पिता अनिल कुमार को कोतवाली ले आई। पुलिस ने आरोपी दूल्हे विजय, उसके पिता अनिल कुमार और नाबलिग लड़की के माता-पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चारों को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने इसकी पुष्टि की है।

पंडित ने की देरी

पंडित समय पर पहुंचता तो पुलिस के पहुंचने से पहले ही बाल विवाह हो जाता। पुलिस जब पहुंची तो वर और वधु दोनों पक्ष पंडित की राह देख रहे थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Four including the groom arrested from the wedding pavilion