ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारलोको पायलट के खिलाफ दर्ज किया वन प्रभाग ने मुकदमा

लोको पायलट के खिलाफ दर्ज किया वन प्रभाग ने मुकदमा

: एसडीओ रैंक के अधिकारी करेंगे मामले की जांच लोको पायलट के खिलाफ दर्ज किया वन प्रभाग ने मुकदमा लोको पायलट के खिलाफ दर्ज किया वन प्रभाग ने मुकदमा लोको पायलट के खिलाफ दर्ज किया वन प्रभाग ने मुकदमा...

लोको पायलट के खिलाफ दर्ज किया वन प्रभाग ने मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSat, 20 Apr 2019 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नंदादेवी एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर से हुई दो हाथियों की मौत के मामले में हरिद्वार वन प्रभाग ने ट्रेन के लोको पायलट के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच देहरादून के एक अफसर को सौंपी जाएगी।

कनखल थाना क्षेत्र के जमालपुर कलां फाटक के पास गत शुक्रवार की तड़के चार बजे ट्रेन की टक्कर से दो हाथियों की मौत हो गई थी। टक्कर इतनी भयानक थी कि एक हाथी की सूंड और दांत तो टूटा ही साथ ही रेलवे के इंजन को भी नुकसान पहुंचा था। ढाई घंटे तक रेल यातायात भी प्रभावित रहा। मामले में रेलवे के अधिकारियों की गलती मानते हुए हरिद्वार वन प्रभाग ने लोको पायलट के खिलाफ वन जंतु संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच को डीएफओ ने देहरादून के अधिकारियों से राय मांगी है। हरिद्वार में एसडीओ रैंक का अधिकारी न होने के कारण घटना की जांच को कंजरवेटर को पत्र लिखा गया है। संभवत: देहरादून के अधिकारी ही इस मामले की जांच करेंगे। बताया कि अज्ञात में लोको पायलट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। डीएफओ आकाश वर्मा ने बताया कि जांच में लोको पायलट के नाम उजागार किया जाएगा। बताया कि जांच में ट्रेन के इंजन का स्पीडो मीटर भी चेक किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें