ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारशिक्षा विभाग के अधिकारियों ने किया स्कूलों का निरीक्षण

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने किया स्कूलों का निरीक्षण

अशासकीय स्कूलों का निरीक्षण कर रहा है। स्कूल खुलने से पहले मानक संचालन प्रक्रिया को देखने के लिए शिक्षा विभाग की टीम ने नगर के हाईस्कूल और इंटर...

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने किया स्कूलों का निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीFri, 30 Oct 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

दो नवंबर से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कक्षाओं के संचालन को लेकर अधिकारी शासकीय और अशासकीय स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं। स्कूल खुलने से पहले मानक संचालन प्रक्रिया को देखने के लिए टीम ने नगर के हाईस्कूल और इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया।

टीम में शामिल शान ए करीम सिददकी ने बताया की शुक्रवार को दुर्गा मॉडर्न इंटर कॉलेज ,नेहरू राष्ट्रीय इंटर कॉलेज, केवल कन्या इंटर कॉलेज, राजकीय कन्या हाई स्कूल सहित करीब दस विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। बताया कि सभी जगह व्यवस्थाएं दुरुस्त पाई गई हैं। इसके बावजूद सभी प्रधानाचार्य को आवश्यक दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा गया है कि बिना फेस मास्क के कोई भी छात्र-छात्रा स्कूल में प्रवेश न करें। साथ ही कक्षाओं को सेनेटाइजेशन करने का भी इंतजाम कॉलेज प्रशासन द्वारा किया जाना है। कॉलेज के प्रवेश द्वार तथा कक्षाओं के बाहर सेनिटाइजेशन की व्यवस्था होनी चाहिए। कक्षाओं में उचित दूरी पर छात्रों को बैठाने को कहा गया। जो एसओपी जारी की गई है उसका पालन किया जाना है। ताकि किसी भी प्रकार से संक्रमण के फैलने का खतरा न रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें