DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › हरिद्वार › खदरी में जलभराव से बाढ़ के हालात
हरिद्वार

खदरी में जलभराव से बाढ़ के हालात

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Wed, 28 Jul 2021 11:10 PM
खदरी में जलभराव से बाढ़ के हालात

बुधवार को लगातार बारिश से लालढांग क्षेत्र गैंडीखाता पंचायत के खदरी गांव के लगभग चारों ओर जलभराव हो गया। जलभराव से 100 से भी ज्यादा परिवारों का जीवन पर संकट मंडराने लगा। सैकड़ों बीघा धान की फसल जलमग्न हो गई है। ग्रामीण अपने घरों के चारों ओर बढ़ता जलस्तर देख एक दूसरे से मदद की गुहार लगाने लगे।

जलस्तर अधिक होने के कारण ग्रामीणों ने स्वयं ही जेसीबी मंगवाकर हाइवे खोदकर दूसरी ओर पानी की निकासी शुरू की। शाम को जल स्तर कम होने पर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

ग्रामीण सत्यपाल, परमजीत सिंह, नरेश कुमार, भगवान रावत, आजाद पोखरियाल, विरेंद्र सिंह आदि का कहना है कि हरिद्वार-नजीबाबाद हाईवे में निर्माण के दौरान गांव के बरसाती पानी की निकासी बंद कर दी गई। जिसके चलते आज सैकड़ों परिवारों को जल भराव की समस्या से जूझना पड़ा। गांव की सारी फसल बर्बाद हो गई है। सूचना मिलने पर स्थानीय विधायक और कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद ने गैंडीखाता खदरी पहुंचे और मौके से उन्होंने प्रशासन से संपर्क कर जल निकासी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उपजिलाधिकारी हरिद्वार अंशुल सिंह ने बताया कि गैंडीखाता के खदरी में जलभराव की सूचना मिली है। बाढ़ चौकी गैंडीखाता के कर्मचारियों को मौके पर भेज कर उचित प्रबधन करने को कहा गया है। साथ ही जेसीबी और दर्जन भर पंप सैट भेजे गए हैं। जल्द ही स्थिति सामान्य हो जायेगी।

सूचना पाकर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मीरा कैंतुरा भी मौके पर पहुंचीं और जल भराव स्थल का जायजा लिया। साथ ही एनएचएआई के अधिकारियों को हाइवे से जल निकास का उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए।

संबंधित खबरें