DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  हरिद्वार  ›  वेलवाला में बसाया पहला स्मार्ट वेंडिग जोन
हरिद्वार

वेलवाला में बसाया पहला स्मार्ट वेंडिग जोन

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Fri, 18 Jun 2021 11:10 PM
वेलवाला में बसाया पहला स्मार्ट वेंडिग जोन

पूर्व मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा की सालों की मेहनत के बाद आखिरकार स्मार्ट वेंडिग जोन बनना शुरू हो गया है। शुक्रवार को नगर निगम प्रशासन द्वारा चंडी चौराहे मार्ग बेलवाला स्थित स्मार्ट मॉडल वेंडिंग जॉन में बाजार बसाए जाने का शुभारंभ किया गया।

इस दौरान वेंडिंग जॉन में व्यवस्थित व स्थापन की कार्रवाई का स्वागत करते हुए लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा के नेतृत्व में रेहड़ी पटरी के व्यापारियों ने उपलब्धि दिवस के रूप में बैठक की और पूर्व के प्रस्तावित अन्य 14 वेंडिंग जॉन में भी लघु व्यापारियों को व्यवस्थित व स्थापना की कार्रवाई को शीघ्र क्रियान्वित किए जाने की मांग दोहरायी। इस संबध में मुख्यमंत्री व शहरी विकास मंत्री को ईमेल पर ज्ञापन भेजा गया।

संजय चोपड़ा ने कहा कि उत्तराखंड राज्य में रेहडी पटरी के लघु व्यापारियों को कानूनी रूप से राज्य सरकार के संरक्षण में स्वरोजगार अर्जित हो सके। इसके लिए उनके प्रयास आगे भी जारी रहेंगे। अब आने वाले समय में हरिद्वार नगर निगम क्षेत्र में अन्य 14 वेंडिंग जॉन में भी लघु व्यापारियों को पूर्व के सर्वे के आधार पर समाहित किए जाने की प्रक्रिया को तीव्रगति दी जानी चाहिए। कहा अभी 20 रेहड़ी पटरी के लघु व्यापारियों को मॉडल वेंडिंग जॉन के रूप में व्यवस्थित व स्थापन की कार्रवाई की जा रही है।

लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेंद्र राजपूत, राजेंद्र पाल, मंजुल सिंह तोमर, नीतिश अग्रवाल ने सरकार का आभार जताते हुए कहा आज वे सभी रेहड़ी पटरी के लघु व्यापारी इस अवसर को उपलब्धि दिवस के रूप में मना रहे हैं। ताकि आने वाले समय में हरिद्वार नगर निगम क्षेत्र में से पंजीकृत ढाई हजार लघु व्यापारियों में एक आशा व नई रक्त ऊर्जा का संचार हो सके।

इस अवसर पर कामिनी मिश्रा, अनीता शर्मा, ललित ठाकुर, दारा सिंह, सुनीता चौहान, जय सिंह बिष्ट, मोहनलाल, प्रमोद कुमार, शिव कुमार, गौरव मित्तल, अजीत प्रसाद, चंद्र प्रकाश सैनी, प्रेमपाल सिंह, दीपक कुमार, श्याम जीत, बालकिशन कश्यप, ओमप्रकाश कालियान, प्रभात चौधरी, विरेंद्र कुमार आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

000

दो सप्ताह में 50 स्ट्रीट वेंडर्स को मिलेगा फायदा

अगले चरण में बैंक पीएनबी शाखा द्वारा जैसे ही लोन स्वीकृत होंगे। अगले दो सप्ताह के भीतर पूर्ण रूप से 50 स्ट्रीट वेंडर्स की क्षमता का मॉडल स्मार्ट वेंडिंग जॉन विकसित हो जाएगा।

संबंधित खबरें