ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारगन्ना न तुलने से किसान परेशान

गन्ना न तुलने से किसान परेशान

गन्ना न तुलने से किसान परेशानरविवार को अलीपुर रोड स्थित लक्सर मिल सेंटर पर तोल निर्धारित समय से पौने दो घंटे बाद भी नहीं होने पर किसानों ने नाराजगी जाहिर की है। किसान सुबह...

गन्ना न तुलने से किसान परेशान
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSun, 23 Feb 2020 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

बहादराबाद। अलीपुर रोड स्थित लक्सर मिल सेंटर पर रविवार को तौल निर्धारित समय से पौने दो घंटे बाद भी नहीं होने पर किसानों ने नाराजगी जताई। किसान सुबह ही अपने ट्रैक्टर ट्रॉली गन्ने से लोड कर सेंटर पर पहुंचे। लेकिन तौलबाबू 10:45 बजे तक भी सेंटर पर नहीं पहुंचा। किसानों ने संबंधित अधिकारियों को फोन किया। लेकिन उनका फोन नहीं उठ सका।

किसान आयोग के अध्यक्ष राकेश राजपूत का कहना है कि उनकी दोनों मील अधिकारियों से बात हुई है। मील अधिकारियों का कहना है कि इस बार गत वर्षों की भांति अधिक गन्ने की पैदावार हुई है। जिले में एक मिल के 65 केंद्र बने हुए हैं। उन पर भी गन्ना क्षमता के मुताबिक डाला जाता है। उसको उठाने में समय लगता है। ट्रांसपोर्ट की भी परेशानी हो रही है। किसानों का गन्ना पूर्ण रूप से उठाया जाएगा।

लोकेश चौहान, सुभाष चंद, राजकुमार, संजय चौहान, संजीव कुमार, राजू, हिमांश चौहान, उदय, अश्विनी चौहान, भोला, दिग्विजय सिंह, मनोज चौहान आदि किसानों का कहना कि डोईवाला तोल केंद्र 31 जनवरी से अभी तक नहीं चला है। यहां 58 से ज्यादा किसान गन्ना डालते हैं। ऐसे ही लक्सर मेल में 350 किसान तोल केंद्र पर गन्ना डालते हैं। यहां पर एक सप्ताह में तोल होता है। उस दिन भी तौलबाबू 11 बजे तक आते हैं। ऐसे में किसानों का गन्ना खेत में पड़ा सूख रहा है। गन्ना सूखने वजन की मात्रा घट जाती है। इससे किसानों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें