DA Image
17 सितम्बर, 2020|3:45|IST

अगली स्टोरी

किसानों का अवैध खनन के खिलाफ प्रदर्शन

default image

पथरी क्षेत्र के गांव कटारपुर स्थित बाण गंगा और किसानों के खेतों में हो रहे अवैध खनन के खिलाफ ग्राम प्रधान और किसानों ने प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की है। किसानों का आरोप है कि खनन माफिया रात को अवैध खनन कर फसलों को बर्बाद करने में लगे हुए हैं।

गांव कटारपुर, बिशनपुर, कुंडी व रानीमाजरा में माफिया द्वारा अवैध खनन कर भैंसा-बुग्गी व ट्रैक्टर-ट्राली से खनन सामग्री स्टोन क्रशरों पर पहुंचाई जा रही है। खनन माफिया ने बाण गंगा के साथ किसानों के खेतों को भी अपना निशाना बनाया हुआ है। रात के अंधेरे में खनन माफिया अवैध खनन कर खनन सामग्री को क्रशरों में ठिकाने लगाने में लगे हैं। किसानों के मना करने पर माफिया उन्हें मारने-पीटने पर उतारू हो जाते हैं। किसानों का आरोप है कि पुलिस प्रशासन को सूचना देने के बाद भी माफिया पर कोई कार्रवाई नहीं होती है।

गुरुवार को ग्राम प्रधान व किसानों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर माफिया पर कार्रवाई की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में आदित्य, अकरम, सलीम अहमद, सत्य प्रकाश, अरविंद, सुखबीर सिंह चौहान, ठाकुर योगेंद्र चौहान, श्रवण कश्यप, सुरेंद्र सैनी आदि शामिल रहे। चौकी प्रभारी उमेश कुमार का कहना है कि अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जायेगा। सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farmers protest against illegal mining