ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारभूमिगत बिजली लाइन के धीमे काम पर अफसरों को फटकार

भूमिगत बिजली लाइन के धीमे काम पर अफसरों को फटकार

भूमिगत बिजली लाइन के कार्यों की धीमी गति पर ऊर्जा सचिव राधिका झा ने कई अधिकारियों को फटकार लगाई। स्थलीय निरीक्षण कर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द कार्यों को पूरा किया...

भूमिगत बिजली लाइन के धीमे काम पर अफसरों को फटकार
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSat, 16 Nov 2019 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

भूमिगत बिजली लाइन के कार्यों की धीमी गति पर ऊर्जा सचिव राधिका झा ने कई अधिकारियों को फटकार लगाई। स्थलीय निरीक्षण कर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द कार्यों को पूरा किया जाए।

हरिद्वार में इन दिनों भूमिगत बिजली लाइन डालने का काम किया जा रहा है। लेकिन विभागों में समन्वय न होने के कारण आए दिन लाइन डालने के दौरान पानी, सीवर लाइन और बीएसएनएल की केबल कट रही हैं। इस कारण आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पानी की लाइन टूटने के कारण भूमिगत लाइनों का काम भी धीमी गति से चल रहा है। शुक्रवार को ऊर्जा सचिव राधिका झा ने हरिद्वार में औचक निरीक्षण किया। कनखल के संन्यास रोड, पुराना रानीपुर मोड़ और गोविंदपुरी कॉलोनी में निरीक्षण के दौरान उन्होंने देखा कि भूमिगत लाइनों के कारण पानी की लाइन टूटी हुई है। इस कारण कई क्षेत्रों में पानी भी नहीं आ रहा है। इस पर राधिका झा ने अधिकारियों को फटकार लगाई और जल्द से जल्द लाइनों को ठीक कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के बाद पावर फाइनेंस कारपोरेशन नई दिल्ली के प्रबंधक निदेशक राजीव शर्मा और ऊर्जा सचिव राधिका झा ने सीसीआर टावर में अधिकारियों के साथ बैठक कर कुंभ क्षेत्र में एलटी/एचटी विद्युत लाइनों के भूमिगत कार्यों की समीक्षा की। ईई कुंभ मेला को उन्होंने इस बात पर फटकार लगाई कि वह लगातार कार्यों की मॉनीटरिंग नहीं कर रहे थे। उन्होंने यूपीसीएल प्रबंध निदेशक बीसीके मिश्रा से प्रगति की जानकारी भी मांगी। मिश्रा ने बताया कि फर्म के अधिकारियों को कार्य कर रहे कर्मियों की तैनाती बढ़ाने व उच्च गुणवत्ता की सामग्री का प्रयोग करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। बैठक में मेलाधिकारी दीपक रावत, निदेशक परिचालक अतुल अग्रवाल, निदेशक परियोजना जेएमएस, निदेशक वित्त नवीन कुमार गुप्ता, कुंभ मेला ईई अंकित जैन के अलावा ऊर्जा निगम, पेयजल, जल संस्थान, सीवर सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें