DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड हरिद्वारहरिलोक तिराहे के पास सिंचाई विभाग की जमीन से हटेगा अतिक्रमण

हरिलोक तिराहे के पास सिंचाई विभाग की जमीन से हटेगा अतिक्रमण

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारNewswrap
Sun, 24 Oct 2021 06:20 PM
हरिलोक तिराहे के पास सिंचाई विभाग की जमीन से हटेगा अतिक्रमण

ज्वालापुर में हरिलोक तिराहे के पास सिंचाई विभाग की जमीन पर बने धर्मस्थल की आड़ में हुए अतिक्रमण को हटाने को लेकर एसडीएम पूरण सिंह राणा ने मौका मुआयना किया। इसके बाद ज्वालापुर कोतवाली कैंपस में धर्मस्थल के सेवादार और समुदाय विशेष के गणमान्य व्यक्तियों के साथ हुई बैठक में धर्मस्थल के पास बने दो कमरों और शौचालय को हटाने की बात पर सहमति बनी। हरिलोक तिराहे से सराय जाने वाले मार्ग पर एक धर्मस्थल है। कुछ समय पहले धर्मस्थल के आस पास कमरे और शौचालय बनाकर अतिक्रमण कर दिया गया।

हिंदूवादी नेता चरणजीत पाहवा ने इसकी शिकायत प्रशासन व सिंचाई विभाग के अधिकारियों से करते हुए अतिक्रमण हटवाने की मांग की थी। कई बार अल्टीमेटम देने के बाद हिंदू संगठन इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन भी कर चुके हैं। रविवार को एसडीएम पूरण सिंह राणा ने मौका मुआयना करने के बाद ज्वालापुर कोतवाली में मीटिंग की। उन्होंने धर्मस्थल के सेवादार को विश्वास दिलाया कि मुख्य स्थल को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा। धार्मिक आस्था का पूरा ख्याल रखा जाएगा। दो कमरे और शौचालय हटवा दिए जाएंगे। सेवादार और मोअज्जिज व्यक्तियों ने इस पर सहमति जताई।

बैठक में खादिम मंगता हसन, ईदगाह कमेटी के सचिव हाजी नईम अख्तर कुरैशी, पूर्व दर्जाधारी मकबूल कुरैशी, अंजुमन गुलामाने मुस्तफा सोसायटी के सेक्रेटरी हाजी शादाब कुरैशी, अनीस कुरैशी, बाजार चौकी प्रभारी आनंद मेहरा मौजूद रहे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें