Employees of the Energy Corporation will fast-track the hunger strike in Doon - ऊर्जा निगम कर्मी आज से दून में आमरण अनशन करेंगे DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऊर्जा निगम कर्मी आज से दून में आमरण अनशन करेंगे

हाइड्रो इलेक्ट्रिक इम्पलाइज यूनियन ने बैठक आयोजित कर मंगलवार से ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने देहरादून ऊर्जा भवन पर आमरण अनशन करने का निर्णय लिया। विद्युत वितरण खंड नगरीय हरिद्वार डिवीजन में वेतन, भविष्य निधि, ईएसआई आदि में हुए लाखों के घोटालों की जांच की मांग को लेकर कर्मचारियों ने आंदोलन शुरू किया था। आंदोलन के 48 दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।

मंडल सचिव सुखपाल शर्मा ने बताया कि घोटाले की जांच की मांग के साथ कई अन्य मांगे भी लंबित है, जिनका अभी तक समाधान नहीं हो पाया है। बताया कि जिलाधिकारी द्वारा पकड़ी गई बिजली चोरी के मामले में ठोस कार्रवाई की जाए। उपनल स्वयं सहायता समूह के कर्मचारियों को स्थाई कर्मचारियों की तरह सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए। रिक्त पदों पर पदोन्नति और नई भर्ती खोली जाए। दस वर्षों से लंबित टीजी सेकेंड से अवर अभियंता पद पर तत्काल पदोन्नति की जाए। कॉरपोरेशन के अधिकाकारी, कर्मचारी को प्रोत्साहन भत्ता दिया जाए। मुख्यालय की तरह सभी बिजली घरों पर स्वच्छ पानी, शौचालय, बाथरूम, फर्नीचर की व्यवस्था और लाइन लोसेस कम कर उपभोक्ताओं को सस्ती बिजली उपलब्ध कराई जाए। पर्वतीय क्षेत्रों से पलायन रोकने के लिए मुफ्त बिजली की मांग को लेकर मंगलवार से देहरादून में आमरण अनशन का किया जाएगा। बैठक में अशोक टंडन, वीके त्रिवेदी, केहर सिंह, राजमोहन सिंह बिष्ट, मनोज कक्कड़, इंसारऊल हक, बीडी चमोली, सुखपाल शर्मा, डीके शर्मा, डॉ. एसएल शर्मा, पोषकांत शर्मा, सुभाष चंद शर्मा, मुबारक अली, प्रभु नाथ सिंह आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Employees of the Energy Corporation will fast-track the hunger strike in Doon