ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारहरिद्वार शहर में लाईनें टूटने से कई स्थानों पर पेयजल संकट

हरिद्वार शहर में लाईनें टूटने से कई स्थानों पर पेयजल संकट

शहर में भूमिगत कार्य के चलते पेयजल लाइन टूटने से लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। ज्वालापुर में बीते दो दिन से पानी की समस्या से आठ हजार की आबादी को दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। हैंडपंप आदि से...

हरिद्वार शहर में लाईनें टूटने से कई स्थानों पर पेयजल संकट
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSat, 08 Aug 2020 02:23 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में भूमिगत कार्य के चलते पेयजल लाइन टूटने से लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। ज्वालापुर में बीते दो दिन से पानी की समस्या से आठ हजार की आबादी को दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। हैंडपंप आदि से लोगों को पानी लाकर दिनचर्या शुरू करनी पड़ रही है। जबकि ब्रह्मपुरी कॉलोनी में दो दिन के बाद लोगों को पेयजल संकट से राहत मिली है।

शुक्रवार को ज्वालापुर के मैदानियान, कोटरावान, घोसियान, कैथवाडा आदि क्षेत्रों में सुबह 10 बजे पेयजल सप्लाई बंद हो गई थी। गुरुवार को को यहां भूमिगत गैस पाइपलाइन डालने के दौरान मुख्य पेयजल लाइन फट गई थी। इसके चलते पूरा दिन सप्लाई ठप रही। लेकिन गुरुवार को इसकी मरम्मत न होने से शुक्रवार को भी दिनभर जलापूर्ति ठप रहने से परेशानी बनी रहे। स्थानीय निवासी सागर अंसारी, अल्फाज, अली नवाज, मुकेश, अनिल साहू ने बताया कि बीते 2 दिन से पेयजल संकट के कारण दिक्कत झेलनी पड़ रही है घरों में रखे टैंक भी नहीं भर पाए। ऐसे में पानी न आने के कारण हैंडपंप व अन्य जगहों से पानी लाना पड़ रहा है। जिस वजह से काम प्रभावित हो रहे हैं। सावेज अहमद ने बताया कि बीते गुरुवार को दिन में पेयजल लाइन फटने के बाद सप्लाई बंद हो गई थी। देर शाम को कुछ समय पानी आया। लेकिन उसके बाद फिर से बंद हो गया। शुक्रवार को भी दिनभर जलापूर्ति ठप रहने से परेशानियों का सामना करना पड़ा। उधर, जल संस्थान के अधिशासी अभियंता नरेश पाल सिंह का कहना है कि भूमिगत काम के चलते पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो रही हैं। जिस वजह से जलापूर्ति बाधित होने से समस्या खड़ी हो रही है। उन्होंने बताया कि पेयजल लाइनों की मरम्मत करवाई जा रही है जिन स्थानों पर सप्लाई बंद है, वहां पानी के टैंकर भेजे जा रहे हैं। ताकि लोगों को परेशानी न हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें