ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारसोशल मीडिया से दूर रहे मेधावी

सोशल मीडिया से दूर रहे मेधावी

लंबे इंतजार के बाद सीबीएसई 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित हुए तो मेधावियों के चेहरे खिल उठे। टॉपर आने वाले बच्चे सोशल मीडिया से दूर रहे। उसका उपयोग...

सोशल मीडिया से दूर रहे मेधावी
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीFri, 22 Jul 2022 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद सीबीएसई 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित हुए तो मेधावियों के चेहरे खिल उठे। टॉपर आने वाले बच्चे सोशल मीडिया से दूर रहे। उसका उपयोग वह केवल पढ़ाई के लिए करते थे।

सीबीएसई बोर्ड की ओर से टर्म एक और टर्म दो को मिलाकर बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया गया था। दोनों परीक्षाओं में मिले संयुक्त अंकों के आधार पर रिजल्ट जारी किया गया। सेंटेंस स्कूल में विज्ञान वर्ग में 99.4 फीसदी अंक लाने वाली मानसी सेठी सोशल मीडिया से दूर रहती हैं। वह इंजीनियर बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं। ग्रीनवे स्कूल में विज्ञान वर्ग में 98.8 फीसदी अंक लाने वाले हर्ष वर्धन गुप्ता छह घंटे पढ़ाई करते थे। वह भी सोशल मीडिया से दूर रहते हैं। गैजेट का इस्तेमाल पढ़ाई के लिए करते हैं। उनका कहना है कि सोशल मीडिया से दूर रहने पर उन्हें पढ़ाई पर फोकस करने में आसानी हुई। वह इंजीनियर बनाना चाहते हैं। इसी स्कूल में कॉमर्स में 99.2 फीसदी अंक लाने वाली स्नेहा गुसाईं सीए बनना चाहती हैं। सोशल मीडिया से दूर रहने वाली स्नेहा रोज करीब आठ घंटे पढ़ाई करती थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें