DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › हरिद्वार › चकबंदी मामलों में धीमे काम पर डीएम नाराज
हरिद्वार

चकबंदी मामलों में धीमे काम पर डीएम नाराज

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Thu, 16 Sep 2021 07:10 PM
चकबंदी मामलों में धीमे काम पर डीएम नाराज

जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने चकबंदी मामले में धीमी गति से काम करने और मामले के निपटाने में देरी पर नाराजगी जताई। चकबंदी अधिकारियों के साथ साप्ताहिक बैठक लेने और मिनट्स में जानकारी देने के निर्देश दिए।

चकबन्दी अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 के कारण जिस गति से मामले निस्तारित होने चाहिये थे, वे निस्तारित नहीं हो पाये। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट की। गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में राजस्व कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक में राजस्व संग्रह के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व वसूली भी मुख्य मुद्दा है। उन्होंने कहा कि वसूली की स्थिति ठीक नहीं चल रही है तथा खर्च के मुकाबले वसूली कम हो रही है। इस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

बैठक में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) प्यारे लाल शाह ने जिलाधिकारी को राजस्व मामलों के संबंध में जानकारी दी। जिलाधिकारी ने एक-एक करके संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों से राजस्व मामलों के संबंध में जानकारी ली। बैठक में जिलाधिकारी ने विभिन्न पट्टों-कृषि के लिये भूमि आवंटन, आवासीय प्रयोजन, मत्स्य पालन, वृक्षारोपण तथा कुम्हारी कला आदि पट्टों के सम्बन्ध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

संबंधित खबरें