DA Image
3 दिसंबर, 2020|7:27|IST

अगली स्टोरी

कुंभ को लेकर संतों से की चर्चा

default image

अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह और नगर आयुक्त जयभारत सिंह ने भूपतवाला स्थित बाबा अमीर गिरी धाम पहुंचकर जूना अखाड़े के अन्तर्राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्रीमहंत विनोद गिरि के तत्वावधान में संतों से कुंभ मेले के आयोजन को लेकर चर्चा की। श्रीमहंत विनोद गिरी ने हरबीर सिंह और जयभारत सिंह को 108 पवित्र तीर्थों का जल और माला भेंट कर उनका शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया।

इस अवसर पर श्रीमहंत विनोद गिरी ने कहा कि कुंभ मेला विश्व का सबसे बड़ा धार्मिक आयोजन है और भारतीय संस्कृति और सनातन धर्म की अद्भुत पहचान है। जिसे सफल बनाना सभी का दायित्व है। प्रशासन और संतों के समन्वय से ही कुंभ मेला नासिक, उज्जैन व प्रयागराज की तर्ज पर सम्पन्न होगा। उन्होंने अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह से मांग करते हुए कहा कि प्रयागराज की तर्ज पर ही हरिद्वार कुंभ की व्यवस्था भी सुचारू रूप से लागू की जाये। उत्तरी हरिद्वार संत बाहुल्य क्षेत्र है जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु भक्त कुंभ मेले के दौरान आगमन करते हैं। श्रीमहंत साधनानंद ने कहा कि कुंभ मेला करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का केन्द्र हैं।

अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह ने कहा कि कुंभ मेले के सफल आयोजन को लेकर शासन और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। कुंभ मेले से जुड़े सभी कार्य समय से पूर्व पूर्ण कर लिये जायेंगे। इस मौके पर महंत ललितानंद गिरी, महंत अष्टकौशल, महंत हरेराम गिरी, गीता मनीशी, साध्वी राधा गिरी, महंत राम गिरी, महंत कमलदास, हरिपुर ग्राम प्रधान गीताजंली जखमोला, उप प्रधान मनोज शर्मा, सभासद अनिल मिश्रा, पूजा गवाड़ी, मनोज जखमोला, मधुर शर्मा, राजेष भारद्वाज, नवीन भाटिया आदि उपस्थित रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Discussions with saints regarding Kumbh