ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारमतदाता सूची की जांच को चलेगा अभियान

मतदाता सूची की जांच को चलेगा अभियान

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत ने नगर निगम हरिद्वार एवं रुड़की की निर्वाचक नामावलियों के विस्तृत पुनरीक्षण कार्य के लिए संशोधित समय-सारणी निर्धारित की है। निर्धारित समय सारिणी के अनुसार 17 जनवरी को...

मतदाता सूची की जांच को चलेगा अभियान
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारTue, 16 Jan 2018 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत ने नगर निगम हरिद्वार एवं रुड़की की निर्वाचक नामावलियों के विस्तृत पुनरीक्षण कार्य के लिए संशोधित समय-सारणी निर्धारित की है। निर्धारित समय सारिणी के अनुसार 17 जनवरी को नगर निकायवार विस्तृत पुनरीक्षण के लिए संगणकों, पर्यवेक्षकों तथा सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों की नियुक्ति होगी।

इसी प्रकार 18 जनवरी को कार्यक्षेत्र आवंटन तथा संबंधित जानकारी दी जाएगी। 19 जनवरी को प्रशिक्षण, 20 जनवरी से 4 फरवरी तक संगणकों द्वारा घर-घर जाकर गणना और सर्वेक्षण, 5 फरवरी से 9 फरवरी तक प्रारूप नामावली की पांडुलिपि तैयार करना, 10 फरवरी से 23 फरवरी तक प्रारूप निर्वाचक नामावलियों का मुद्रण, 24 फरवरी से 5 मार्च तक निर्वाचक नामावलियों के आलेख्य का प्रकाशन किया जाएगा। प्रकाशन के बाद दावे तथा आपत्ति दाखिल की जाएगी। 6 मार्च से 12 मार्च तक दावे तथा आपत्तियों का निस्तारण, 13 मार्च से 17 मार्च तक पूरक सूचियों की तैयारी व मुद्रण एवं 19 मार्च को निर्वाचक नामावलियों का जनसामान्य के लिए अंतिम प्रकाशन जारी किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें