DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › हरिद्वार › ट्रेवल कारोबारियों का प्रदर्शन, पर्यटन दिवस का बहिष्कार
हरिद्वार

ट्रेवल कारोबारियों का प्रदर्शन, पर्यटन दिवस का बहिष्कार

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Mon, 27 Sep 2021 11:40 PM
ट्रेवल कारोबारियों का प्रदर्शन, पर्यटन दिवस का बहिष्कार

ट्रेवल एसोसिएशन ने पर्यटन दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार करते हुए विरोध प्रदर्शन किया और चारधाम यात्रा में बनाए गए नियमों को सरल बनाने की मांग की। पर्यटन दिवस पर सोमवार को जिला पर्यटन अधिकारी द्वारा पर्यटन गोष्ठी बुलाई गई थी। कार्यक्रम का विरोध हरिद्वार ट्रेवल एसोसिएशन के संरक्षक भगवत शर्मा के नेतृत्व में किया गया।

विरोध दर्ज कराते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेश पालीवाल ने कहा कि जब चारधाम यात्रा पर आने वाले पर्यटकों को परेशान किया जा रहा है तो सरकार द्वारा निर्धारित पर्यटन कार्यक्रम का वे सभी विरोध करते हैं। पर्यटन उद्योग से जुड़े कारोबारी दो सालों से परेशान हैं। चारधाम यात्रा खोलने के बाद भी स्थिति वहीं की वहीं है। सरकार को अपनी नीतियों में बदलाव लाना चाहिए। सरकार को जल्द कोर्ट के माध्यम से यात्री की संख्या बढ़ाने और ई पास की बाध्यता को समाप्त करने को लेकर त्वरित पहल करनी चाहिए। पालीवाल ने कहा कि यदि जल्द सरकार ने सही कदम नहीं उठाया तो काली पट्टी बांधकर प्रत्येक ट्रेवल व्यवसायी अपने प्रतिष्ठानों पर बैठना शुरू कर देगा।

एसोसिएशन के महामंत्री सुमित श्रीकुंज ने कहा कि सरकार द्वारा लगातार ट्रेवल कारोबारियों की अनदेखी की जा रही। सरकार की गलत नीतियों के कारण आज कई कारोबारी पर्यटन व्यवसाय से पलायन करने लगे हैं। सब कुछ जानने के बाद भी सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। चारधाम यात्रा को लेकर सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है।

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अनुज सिंघल और विक्की शर्मा ने कहा कि सरकार ने व्यवसायियों को बिना विश्वास में लिए यात्रा शुरू की है। केवल माह भर की यात्रा ही शेष है सरकार को जल्द पर्यटन से जुड़े कारोबारियों से पक्ष जानकर सुचारू रूप से यात्रा जल्द शुरू करनी चाहिए। अन्यथा कारोबारी बड़ा आंदोलन करने को बाध्य हो जाएंगे।

प्रदर्शन करने वालों में गोपाल छिब्बर, बबलू ठाकुर, उमेश, सुरेंद्र जैन, शम्भू ठाकुर, विनीत भाटिया, विपिन अरोड़ा, किशन पाल, परवीन बिष्ट, अरुण कुमार, विनोद सैनी, गौरव अरोड़ा, सूरज शर्मा, पंकज नेगी आदि ट्रेवल कारोबारी शामिल रहे।

संबंधित खबरें