DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  हरिद्वार  ›  लघु व्यापारियों का मांगों को लेकर प्रदर्शन

हरिद्वारलघु व्यापारियों का मांगों को लेकर प्रदर्शन

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 09:50 PM
लघु व्यापारियों का मांगों को लेकर प्रदर्शन

रेहड़ी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों के सामूहिक संगठन लघु व्यापार एसोसिएशन ने तीन सूत्रीय मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष संजय चोपड़ा के नेतृत्व में बेलवाला स्थित प्रांगण में प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री को मांगपत्र भेजा गया।

लघु व्यापारियों ने उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों की तर्ज पर 3 महीने का खाद्यान्न, 2 हजार रुपए अनुदान, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में 10 हजार रुपए लोन प्रक्रिया के तहत बैंकों की किश्तें 6 महीने के लिए स्थगित किए जाने की मांग को दोहराया।

संजय चोपड़ा ने कहा कोविड-19 की वैश्विक महामारी की वजह से कोरोना कर्फ्यू के दौरान लघु व्यापारियों को अपनी जीविका व परिवार के पालन पोषण में बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। राज्य में पहले वर्ष 2019 में ट्रेनों के संचालन बंद होने के कारण फुटपाथ का व्यापार प्रभावित रहा था। उसके बाद कोविड-19 की वजह से लॉकडाउन अवधि के दौरान कारोबार से वंचित रहे लघु व्यापारी अब कोरोना कर्फ्यू की मार झेल रहे हैं। यदि राज्य सरकार द्वारा शीघ्र ही असंगठित क्षेत्र के वर्ग के लिए राशन सामग्री की व्यवस्था पर जल्दी निर्णय नहीं लिया गया तो सभी लघु व्यापारी संगठन स्थानीय जनप्रतिनिधियों का घेराव करने के लिए बाध्य होंगे।

धरना-प्रदर्शन में दीपक कुमार महारा, शिवकुमार, राजेंद्र पाल, टीटू अग्रवाल, लालचंद बिश्नोई, भोला यादव, मोहनलाल, प्रभात चौधरी, जय सिंह बिष्ट, ओमप्रकाश कालियान, बलबीर सिंह कश्यप, चंदन सिंह रावत, रक्षपाल सिंह, तस्लीम अहमद, नईम सलमानी, अशोक शर्मा, रामबहादुर, मंजू पाल, आशा कश्यप, सुमन गुप्ता, पुष्पा दास, सुमित्रा देवी आदि शामिल रहे।

संबंधित खबरें