Demonstration of Bhim Army outside Kotwali at Haridwar - भीम आर्मी ने रानीपुर कोतवाली के बाहर प्रदर्शन किया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भीम आर्मी ने रानीपुर कोतवाली के बाहर प्रदर्शन किया

भीम आर्मी ने रानीपुर कोतवाली के बाहर प्रदर्शन किया

सुमननगर के एक मकान में मकान मालिक द्वारा राजमिस्त्री के साथ मारपीट और जातिसूचक शब्द कहने के मामले में भीम आर्मी के दर्जनों कार्यकर्ता ट्रैक्टर ट्रॉली से रानीपुर कोतवाली पहुंचे। यहां उन्होंने कोतवाली के बाहर धरना-प्रदर्शन कर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। उधर एएसपी आयुष अग्रवाल का कहना है कि शिकायत मिली है, जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि मकान मालिक ने मजदूरों के साथ बिना किसी बात के गाली गलौज की है। जबकि मजदूर वर्ग के लोग काफी समय से सुमननगर में मकान का कार्य कर रहे थे। इससे पहले किसी तरह का कोई विवाद नहीं हुआ था। कुछ कार्य शेष रह जाने पर कई बार मकान मालिक ने उनकी शिकायत पुलिस से की थी। उसी काम को निपटाने के लिए वह बुधवार शाम काम कर रहे थे। आरोप है कि मकान मालिक ने राजमिस्त्री के साथ बिना किसी बात के गाली गलौच करते हुए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया है।

राजमिस्त्री ने बताया कि काफी समय से मजूदरी का काम कर परिवार की गुजर बसर कर रहे हैं। लेकिन सुमन नगर में भवन रिपयेरिंग के काम के समय मकान मालिक बार बार गाली-गलौच और मारपीट पर उतारू हो जाता है। गुरुवार को मजदूरों के समर्थन में रानीपुर कोतवाली में धरना-प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने बताया कि दलित समाज के अन्य संगठन भी उनके साथ हैं। यदि पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में आशीष, नितिन, दीपक, अंकित, अरविन्द, साकिब, नाजिम, इसरार, मांगेराम, छोटे, रविन्द्र, अरुण, सुलेख, आकिब अली, समरचन्द, बिजेन्द्र, सन्तु, छोटू आदि सहित दर्जनों लोग शामिल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Demonstration of Bhim Army outside Kotwali at Haridwar