DA Image
23 फरवरी, 2020|10:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड में 200 यूनिट बिजली मुफ्त करने की मांग

default image

व्यापार मंडल सेठी गुट ने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजकर उत्तराखंड में 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त करने की मांग की है। साथ ही कहा कि दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड सरकार को पानी का बिल मुफ्त करना चाहिए। व्यापारियों ने गुरुवार को सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में यह बात कही।

महानगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुनील सेठी ने कहा कि लगातार बिजली और पानी के बढ़ते बिल और बिलों में कई तरह के टैक्स जोड़कर व्यापारी और जनता को परेशान किया जा रहा है। कहा कि जिस राज्य में बिजली का उत्पादन होता हो उस राज्य में बिजली के बड़े बिल उस पर लगातार बढ़ते टैक्स जनता के साथ नाइंसाफी है। दिल्ली जैसे राज्य में जहां बिजली बाहर से आती है, वहां बिजली के बिल शून्य के बराबर लिए जा रहे है।

दूसरी तरफ उत्तराखंड में हर महीने बिजली के भारी-भरकम बिल लिए जा रहे हैं। बिजली पानी आम आदमी की जरूरत के साथ उसकी मुलभूत सुविधा भी है।ज्ञापन भेजने वालों में जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र चौरसिया, नाथीराम सैनी, तरुण व्यास, जिला सचिव प्रीतकमल सारस्वत, शहर अध्यक्ष तेज प्रकाश साहू, चंदन शर्मा, राहुल चौहान, दीपक पांडेय, मनोज कुमार, आदित्य, रमन सिंह, दीपक कुमार, पंकज माटा, एसएन तिवारी, शुभम नौटियाल, योगेश अरोड़ा आदि शामिल रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title: Demand to make 200 units of electricity free in Uttarakhand