ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारकुंभ के नाम पर हो रहा भ्रष्टाचार: हरीश रावत

कुंभ के नाम पर हो रहा भ्रष्टाचार: हरीश रावत

पूर्व सीएम और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने गुरुवार को वीआईपी घाट पर गंगा किनारे एक घंटे तक मौन साधना की। मौन साधना के बाद मीडिया से...

कुंभ के नाम पर हो रहा भ्रष्टाचार: हरीश रावत
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 03 Dec 2020 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व सीएम और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने गुरुवार को वीआईपी घाट पर गंगा किनारे एक घंटे तक मौन साधना की। मौन साधना के बाद मीडिया से बातचीत में हरीश रावत ने कहा कि उन्होंने मां गंगा से प्रदेश के सीएम को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की। सीएम पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने (हरीश रावत) जो गलती की उसके लिए वे पहले ही संतों और शहर की जनता से माफी मांग चुके हैं, लेकिन कुंभ कार्यों के नाम पर हो रहा भ्रष्टाचार सबके सामने है।

मौन साधना के बाद मीडिया से बातचीत में हरीश रावत ने कहा कि केंद्र ने कुंभ मेले के सफल आयोजन के लिए राज्य सरकार को उज्जैन और प्रयाग कुंभ से कम बजट उपलब्ध कराकर प्रदेश को छलने का काम किया। कुंभ के लिए सरकार द्वारा जो गंभीरता दिखाई जानी चाहिए थी वह नहीं दिख रही है। कुंभ क्षेत्र की उपेक्षा राज्य सरकार द्वारा की जा रही है। कुंभ क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं किया जा रहा है। कहा कि उनकी सरकार में कुंभ में कराए गए अनेक कार्य अभी भी दिखाई दे रहे हैं और वर्तमान समय में कुंभ के कार्य के जरिए हरिद्वार से लेकर देवप्रयाग तक कोई बड़ा परिवर्तन नहीं हुआ है। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रयाग और उज्जैन कुंभ के लिए केंद्र सरकार द्वारा जो बजट दिया गया था उससे बहुत कम हरिद्वार कुंभ को बजट मिला है। जिससे प्रदेश के प्रति केंद्र का सौतेला बर्ताव साफ नजर आ रहा है। इससे भी बड़ी बात यह कि प्रदेश के मुखिया इसे लेकर मौन हैं।

सीएम पर पलटवार करते हुए हरीश रावत का कहना है कि उन्हें जो प्रायश्चित करना था वह प्रायश्चित पहले ही कर चुके हैं। उनके द्वारा उत्तराखंड की सोई सरकार के कानों में तेल डालकर जगाने का प्रयास किया जा रहा है। गंगा के शासनादेश को बदलने के लिए भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया था लेकिन नहीं बदला गया। कहा कि उनके द्वारा किए गए प्रयासों के बाद ही गंगा स्कैप चैनल का शासनादेश निरस्त हुआ है। भाजपा सरकार को जगा कर उनका प्रायश्चित हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें