ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारसीपीयू के खिलाफ सड़कों पर उतरे कांग्रेसी

सीपीयू के खिलाफ सड़कों पर उतरे कांग्रेसी

बुधवार को कांग्रेस ने सुभाष स्थित कार्यालय पर भाजपा सरकार और सीपीयू के खिलाफ के खिलाफ प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने राज्य सरकार पर अवैध वसूली का आरोप...

सीपीयू के खिलाफ सड़कों पर उतरे कांग्रेसी
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारWed, 29 Aug 2018 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को कांग्रेस ने सुभाष स्थित कार्यालय पर भाजपा सरकार और सीपीयू के खिलाफ के खिलाफ प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने राज्य सरकार पर अवैध वसूली का आरोप लगाया।

कांग्रेस आईटी विभाग के प्रदेश महासचिव सुमित तिवारी ने कहा कि राज्य सरकार की शह पर राज्य में अवैध वसूली धड़ल्ले से हो रही है। कहा कि सबसे बुरा हाल है विश्व प्रसिद्ध नगरी हरिद्वार का है। जहां पर तमाम प्रकार के टैक्स के नाम पर करोड़ों के वारे न्यारे किये जा रहे हैं।आरोप लगाया कि सुविधा के नाम पर आम जनता शहर की सड़कों के गड्ढों में पहुंचा दिया। यूथ कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देकर जिले में सीपीयू व पुलिस द्वारा लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है। रात के 12 - 12 बजे तक जबरन चालान काटे जा रहे हैं। चेकिंग के नाम पर युवाओं को, महिलाओं को, बुजुर्गों और मरीजों को परेशान किया जा रहा है।

हाईकोर्ट के ऐसे बहुत से आदेश है जिन पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।इंटक के पूर्व प्रदेश महासचिव आशीष शर्मा व कांग्रेसी नेता शुभम अग्रवाल ने आरोप लगाया कि हर की पौड़ी जैसे तीर्थस्थल पर पुलिस की नाक के नीचे शहर की गली कूचे में खुले रूप से शराब बिक रही है व होम डिलीवरी हो रही है। नगर पालिका के बायलॉज व सनातन धर्म की धज्जियां उड़ाई जा रही है। क्राइम चरम पर है पुलिस इस पर मूकदर्शक बनी हुई है। इस मौके पर अमित कांबोज, नितिन यादव, दिनेश पुंडीर, संदीप गौड़, सुमित शर्मा, सुमित भाटिया, सुनील कुमार, हिमांशु शर्मा, हरिद्वारी लाल, अनुज गुप्ता, प्रदीप, ओम प्रकाश शर्मा, बादल गोस्वामी, प्रकाश अग्रवाल, सचिन, लोकेश, आदेश गिरी, संजीव राठौर, मोहन, कालू वर्मा, शंकर सिंह, गुलाब चंद, तरुण शर्मा, कपिल सैनी, पूरण सिंह, सतपाल सिंह, राघव तोमर, आदि लोग उपस्थित थे। वहीं, हेलमेट चेकिंग अभियान पर युवा कांग्रेस सड़क पर उतर आई। कार्यकर्ताओं ने ज्वालापुर में प्रदेश सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन किया और नारेबाजी कर सरकार का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने पुलिस द्वारा चेकिंग के नाम पर वाहन चालकों का उत्पीड़न और शोषण करने पर रोष जताया। पुलिस अधीक्षक से दूसरी सवारी के हेलमेट पहनने की अनिवार्यता पर पुनर्विचार कर चालकों को राहत पहुंचाने की मांग की। प्रदेश सचिव सुहेल कुरैशी ने कहा कि पुलिस डबल हेलमेट चेकिंग अभियान चला रही है। चेकिंग के नाम पर दोपहिया वाहन चालकों के जबरन चालान काटकर उत्पीड़न और शोषण और विरोध करने वालों से अभद्रता की जा रही है। नगर के गली मोहल्लों में भी चालान काटे जा रहे हैं। अभियान से वाहन चालकों में भय का माहौल है। सरकार को गड्ढों में तब्दील सड़कों की दुर्दशा नहीं दिखाई दे रही है, जिसके कारण होती दुघर्टनाओं में जानें गवां रहे हैं।

सीपीयू अपराध रोकने की बजाए हेलमेट चेकिंग अभियान में जुटी हैं। प्रदर्शन करने वालों में आजाद शेख, रईस अब्बासी, वसीम कुरैशी, शमीम भट्टी, मुर्सलीन, नितिन तेश्वर, तनवीर कुरैशी, शुभम मंडोला, सुनील शर्मा, उमंग सिंघल, आमिर, बबलू, दिनेश, सचिन शर्मा, दिलशेर अली, दिलनवाज, शफीक कुरैशी, मोनू अब्बासी, नासिर अब्बासी आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें