DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › हरिद्वार › हरिद्वार में कांग्रेस ने निकाली परिवर्तन यात्रा
हरिद्वार

हरिद्वार में कांग्रेस ने निकाली परिवर्तन यात्रा

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Sat, 18 Sep 2021 11:00 PM
हरिद्वार में कांग्रेस ने निकाली परिवर्तन यात्रा

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा का दूसरा चरण शनिवार को हरिद्वार में दूधाधारी चौक से शुरू हुआ। यात्रा में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने महंगाई, बेरोजगारी, कृषि कानूनों का हवाला देते हुए भाजपा सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए जनता से कांग्रेस को जिताने की अपील की। तीनों नेताओं ने कहा कि परिवर्तन यात्रा को मिल रहे जन समर्थन से प्रदेश में सत्ता परिवर्तन तय दिखाई पड़ रहा है। कार्यकर्ताओं में भी परिवर्तन यात्रा से नए उत्साह का संचार हुआ है। तीनों नेताओं ने यह बात भूपतवाला में परिवर्तन यात्रा के निकलने के दौरान पत्रकारों से कही।

परिवर्तन यात्रा नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, उपनेता प्रतिपक्ष करण मेहरा, कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. जीतराम भुवन कापड़ी, तिलकराज बेहड़, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, जसपुर विधायक आदेश चौहान के नेतृत्व में हरकी पैड़ी, शिवमूर्ति चौक, रानीपुर मोड़ ज्वालापुर ऊंचा पुल होते हुए भेल सेक्टर चार में पहुंची। यहां आयोजित जनसभा में वरिष्ठ नेताओं ने भाजपा पर जमकर हमला बोला इसके बाद परिवर्तन यात्रा रानीपुर होते हुए बहादराबाद पहुंची। यहां भी जनसभा का आयोजन किया गया। इसके बाद परिवर्तन यात्रा रुड़की की ओर निकल गई।

हरिद्वार से शुरू हुई परिवर्तन यात्रा के आगे सैकड़ों बाइक सवार चल रहे थे। जबरदस्त नारेबाजी के बाद परिवर्तन यात्रा निर्धारित रूट पर आगे बढ़ती दिखी। परिवर्तन यात्रा में बाइकों के अलावा ई-रिक्शा भी शामिल थे। चिलचिलाती धूप में जगह जगह परिवर्तन यात्रा का स्वागत करने के लिए कार्यकर्ता खड़े थे।

प्रीतम सिंह ने कहा कि जिन वादों के साथ भाजपा प्रदेश और केंद्र में सत्तासीन हुई थी। उन वादों पर जनता खुद को ठगा महसूस कर रही है। अच्छे दिन के नाम पर महंगाई ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, लोगों की आय घट रही है। जिससे लोगों में भाजपा के प्रति भारी रोष है। इसका परिणाम चुनाव में सामने आएगा। भाजपा ने आज तक जनता से जो भी वादा किया, एक भी पूरा नहीं किया।

प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि उत्तराखंड में सत्ता परिवर्तन की लहर साफ दिखाई दे रही है। भाजपा जनता के सवालों का जवाब तक नहीं दे पा रही है। कुंभ कोरोना जांचा घोटाला, कुंभ कार्यों में किए घोटाले और बेरोजगारों के साथ किए गए छल का हिसाब भाजपा को देना होगा।

प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि परिवर्तन यात्रा के बाद राज्य में बदलाव की लहर देखने को मिलेगी। बड़ी तादात में लोग परिवर्तन यात्रा से जुड़ रहे हैं। जनता में महंगाई, बेरोजगारी को लेकर भारी आक्रोश है। प्रदेश महासचिव संजय पालीवाल ने कहा कि यात्रा में उमड़ा सैलाब परिवर्तन के साफ संकेत दे रहा है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है। जनता अब यह समझ गई है।

संबंधित खबरें