DA Image
9 मार्च, 2021|4:01|IST

अगली स्टोरी

हरिद्वार में कांग्रेस ने निकाली ट्रैक्टर रैली, नोकझोंक

default image

हरिद्वार में किसान आंदोलन के समर्थन में सोमवार को कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में बहादराबाद से रोशनाबाद तक ट्रैक्टर रैली निकाली। रैली निकालने को लेकर प्रीतम सिंह और एसडीएम के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। एसडीएम ने कोविड नियमों का हवाला देकर मौके पर ही ज्ञापन देने को कहा। इस पर प्रीतम सिंह बिफर गए और बोले पांच बार से विधायक होते हुए उन्हें लोकतंत्र की जानकारी है। भाजपा के कार्यक्रमों के लिए कोविड नियम नहीं होते, लेकिन कांग्रेस के लिए ही सरकार ने कोविड नियम बनाए हुए हैं। एसडीएम और सीओ की बात को अनदेखा कर प्रीतम सिंह ने समर्थकों समेत ट्रैक्टर रैली निकाली। अधिकारियों को फोर्स लेकर रैली के साथ चलना पड़ा।

कांग्रेस ने पहले ट्रैक्टर रैली बहादराबाद से बढ़ेड़ी राजपुताना तक निकालने का निर्णय लिया था। एनवक्त पर ट्रैक्टर रैली को रोशनाबाद जिलाधिकारी कार्यालय तक निकालने का फैसला लिया गया। बहादराबाद से जैसे ही ट्रैक्टर रैली रोशनाबाद को निकली, वैसे ही पुलिस-प्रशासन ने उन्हें रोक दिया। एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने ज्ञापन मौके पर ही सौंपने को कहा। ट्रैक्टर रैली रोके जाने को लेकर एसडीएम और प्रीतम सिंह के बीच खासी नोकझोंक हो गई। मौके पर कांग्रेस नेताओं ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रशासन मुकदमे दर्ज कर चाहे जेल भेजे, ट्रैक्टर रैली जिलाधिकारी कार्यालय तक जरूर जाएगी। जिलाधिकारी को ही ज्ञापन सौंपा जाएगा। ट्रैक्टर रैली के दौरान बहादराबाद, सिडकुल, रानीपुर, ज्वालापुर कोतवाली सहित कई थानों की पुलिस फोर्स और उप जिलाधिकारी और सीओ मौजूद रहे।

डीएम ने दफ्तर से नीचे आकर लिया ज्ञापन

ट्रैक्टर रैली रोशनाबाद पहुंचने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। जिलाधिकारी ने कार्यालय से नीचे आकर ही ट्रैक्टर पर बैठे प्रीतम सिंह से ज्ञापन लिया। ट्रैक्टर रैली में अम्बरीश सिंह, रामयश सैनी, प्रदीप चौधरी, विकास चौधरी, महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल, महेश प्रताप राणा, अफजल समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress holds tractor rally in Haridwar Nokzhonk