ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारट्रेनों से आने वाले प्रवासियों की व्यवस्थाओं को कमेटी बनाई

ट्रेनों से आने वाले प्रवासियों की व्यवस्थाओं को कमेटी बनाई

पहले चरण में ट्रेन से हरिद्वार आने वाले हजारों प्रवासियों की व्यवस्था के लिए जिलाधिकारी सी रविशंकर ने रविवार को तीन सदस्यों की कमेटी बना दी है। यह कमेटी प्रवासियों के स्टेशन पर पहुंचने से पहले और बाद...

ट्रेनों से आने वाले प्रवासियों की व्यवस्थाओं को कमेटी बनाई
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSun, 10 May 2020 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

पहले चरण में ट्रेन से हरिद्वार आने वाले हजारों प्रवासियों की व्यवस्था के लिए जिलाधिकारी सी रविशंकर ने रविवार को तीन सदस्यों की कमेटी बना दी है। यह कमेटी प्रवासियों के स्टेशन पर पहुंचने से पहले और बाद की सभी व्यवस्थाओं को देखेगी। वहीं अन्य विभाग इस कमेटी से संपर्क करेंगे। कमेटी में अपर जिलाधिकारी केके मिश्रा को अध्यक्ष और सदस्य के तौर पर एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय और एएसपी जीआरपी मनोज कत्याल को नामित किया गया है। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि यह टीम प्रतिदिन की रिपोर्ट राज्य कंट्रोल रूम तथा जिला कंट्रोल रूम हरिद्वार को अनिवार्य रूप में अपनी रिपोर्ट देगी।

पहले चरण में ट्रेनों से अहमदाबाद, सूरत, पूणे और केरल में फंसे प्रवासियों को हरिद्वार लाये जाने की संभावना है। इसके लिए हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। निरीक्षण करने के साथ ही प्रवासियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसको लेकर रूपरेखा तैयार की जा रही है। रविवार को जिलाधिकारी ने एक टीम का गठन भी किया है। जो प्रवासियों की मेडिकल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की जिम्मेदारी समेत अन्य व्यवस्थाओं को देखेगी। वहीं इससे पूर्व ही एसपी जीआरपी मंजूनाथ टीसी को नोडल अधिकारी बनाया गया था। जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देशित किया है कि स्क्रीनिंग के लिए 20 टीमें बनाई जाए। नगर निगम के आयुक्त को सेनेटाइजेशन और शौचालय की व्यवस्था, सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम को यात्रियों के प्रवास, मुख्य उद्यान अधिकारी को भोजन, अधिशासी अभियंता जल संस्थान को स्टेशन पर पानी की व्यवस्था के लिए आदेश जारी किये है। एक ट्रेन में करीब 1000 से 1200 यात्री आने हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें