ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारप्रबंधन के आश्वासन पर काम पर लौटे सफाईकर्मी

प्रबंधन के आश्वासन पर काम पर लौटे सफाईकर्मी

आकांक्षा इंटरप्राइजेज प्रंबधन आखिरकार गंगा सफाईकर्मियों को मनाने में कामयाब रहा। मंगलवार तक लंबित वेतन के भुगतान के आश्वासन के बाद कर्मचारी काम पर वापस लौट...

प्रबंधन के आश्वासन पर काम पर लौटे सफाईकर्मी
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSat, 18 Jan 2020 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

आकांक्षा इंटरप्राइजेज प्रंबधन आखिरकार गंगा सफाईकर्मियों को मनाने में कामयाब रहा। मंगलवार तक लंबित वेतन के भुगतान के आश्वासन के बाद कर्मचारी काम पर वापस लौट आए। हालांकि निर्धारित दिन पर भुगतान न होने की स्थिति में कर्मचारियों ने फिर से कार्यबहिष्कार की चेतावनी भी दी।

शनिवार दोपहर बाद गंगा घाटों की सफाई व्यवस्था पटरी पर लौट आई। आकांक्षा इंटरप्राइजेज प्रबंधन और सफाईकर्मियों के बीच वार्ता सफल रही। आकांक्षा इंटरप्राइजेज के साइट प्रबंधक अनिल त्रिपाठी ने कर्मचारियों को बताया कि कंपनी को शासन से भुगतान का चेक प्राप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि सोमवार तक कंपनी के खाते में भुगतान धनराशि पहुंच। जिसके बाद सभी कर्मचारियों को दो माह का वेतन जारी कर दिया जाएगा। कर्मचारी नेता मुन्नालाल और कालीचरण ने प्रबंधन से सुपरवाइजर को 510 और सफाईकर्मियों को 316 रुपये की न्यूनतम मजदूरी दर से वेतन के भुगतान की मांग की। प्रबंधक अनिल त्रिपाठी ने कहा वे कर्मचारियों की मांग से शीर्ष अधिकारियों से अवगत कराएंगे। कर्मचारियों ने कंपनी प्रबंधन को लिखित ज्ञापन भी सौंपा। वहीं देवभूमि उत्तराखंड कर्मचारी संघ के गढ़वाल प्रभारी गगन कांगड़ा ने कहा कि अगर मंगलवार तक भुगतान नहीं हुआ तो सभी सफाईकर्मी फिर से कार्यबहिष्कार करेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द गंगा सफाईकर्मियों के हितों के रक्षा के लिए गंगा सफाई कर्मचारी इकाई का गठन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में अर्जुन, मुन्नाला, रेखा, संदीप, प्रशांत घाघट, आदित्य, मीरा, हरीश, अरुण, अंकुर गिरि, अभिषेक, नितिन शर्मा, सुषमा, कविता गुप्ता, अजय शर्मा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें