ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारसर्वोत्तम अंक हासिल करने वाले बच्चे सम्मानित

सर्वोत्तम अंक हासिल करने वाले बच्चे सम्मानित

पुलिस लाइन रोशनाबाद में संचालित पुलिस माडर्न स्कूल में सर्वोत्तम अंक हासिल करने वालों को एसएसपी ने सम्मानित किया। एसएसपी सेंथिल अवुदई कृष्णराज एस ने...

सर्वोत्तम अंक हासिल करने वाले बच्चे सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 05 Aug 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस लाइन रोशनाबाद में संचालित पुलिस माडर्न स्कूल में सर्वोत्तम अंक हासिल करने वालों को एसएसपी ने सम्मानित किया। एसएसपी सेंथिल अवुदई कृष्णराज एस ने 99 फीसदी अंक हासिल करने पर तमन्ना चौहान को 5 हजार रुपये, 94 फीसदी अंक हासिल करने पर अंशिका रावत तीन हजार रुपये और 93 फीसदी अंक हासिल करने को लेकर अक्षत रौथाण को दो हजार रुपये नगद राशि देकर पुरस्कृत किया।

प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा तमन्ना चौहान के पिता रविंद्र चौहान स्कूल में गाड़ी चलाते हैं। माता ग्रहिणी हैं जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक न होने के वावजूद तमन्ना द्वारा कड़ी मेहनत करते हुए 99 प्रतिशत अंक प्राप्त किये गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तमन्ना को छह हजार का टैब भी दिया। जिससे कि वह भविष्य में ऑनलाइन अपनी पढ़ाई में और अच्छा प्रदर्शन कर सके। साथ ही उन्होंने चल वैजयंती पुरस्कार से भी छात्रा को सम्मानित किया गया।

छात्र-छात्राओ के उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखते हुये विद्यालय की प्रधानाचार्या ममता तोमर एवं समस्त स्टाफ के अथक परिश्रम की प्रशंसा की गयी। इसके अत्तिरिक्त इसरो और डीआरडीओ के संयुक्त कार्यक्रम के तहत पूरे देश से बच्चों का चयन किया जा रहा है। पीएमएस से उपरोक्त कार्यक्रम के अर्न्तगत कक्षा-9 की छात्रा सृष्टि राजपूत का चयन हुआ है।

इसके अलावा एसएसपी द्वारा बच्चों के लिए फ्री-कोडिंग की कक्षा संचालित की जा रही है। इसमें महिमा बामल व हिमांशी नगरकोटि कक्षा- 10 के द्वारा बनाये गये प्रोजेक्ट का राष्ट्रीय स्तर पर चयन हुआ है। कार्यक्रम में सुधा सैंथिल, एसपी अपराध प्रदीप कुमार राय,एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, एएसपी विशाखा अशोक भदाणेआदि शामिल रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें